Advertisement
photoDetails1hindi

Mobile Data Speed Trick: स्लो चलता है आपके Smartphone का इंटरनेट? फोन में छुपी इस सेटिंग से बढ़ाएं स्पीड

How to Increase Mobile Internet Speed: आज के दौर में शायद ही कोई ऐसा होगा जो स्मार्टफोन और इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करता होगा. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमारे फोन का इंटरनेट काफी स्लो चलता है जिससे कई कामों में रुकावट आती है. आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने फोन के डेटा की स्पीड को सुपर फास्ट कर सकते हैं..

क्यों कम हो जाती है आपके फोन के इंटरनेट की स्पीड

1/5
क्यों कम हो जाती है आपके फोन के इंटरनेट की स्पीड

आपके फोन के इंटरनेट की स्पीड इसलिए कम होती है क्योंकि आपका डिवाइस धीमे नेटवर्क बैंडविथ को पकड़ने लगता है. दरअसल, नेटवर्क प्रोवाइडर अलग-अलग बैंडविथ के नेटवर्क रिलीज करते हैं जिसमें 3G, 4G और एलटीई शामिल होते हैं.

सेटिंग्स में करने होंगे बदलाव

2/5
सेटिंग्स में करने होंगे बदलाव

आपका फोन कई बार अपने आप धीमे बैंडविथ पर स्विच कर जाता है ताकी आप हमेशा इंटरनेट से कनेक्टेड रहें. आपको जानकर हैरानी होगी कि कई बार देखा गया है कि रेंज में वापस आने के बाद भी फोन तेज बैंडविथ वाले नेटवर्क पर अपने आप स्विच नहीं करता है. इसे आप अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर चेंज कर सकते हैं.

फॉलो करें ये स्टेप्स

3/5
फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाएं और ‘नेटवर्क ऑपरेटर्स’ के ऑप्शन को चुनें. यहां आपको एक विकल्प दिखाई देगा जिसका नाम ‘चूज ऑटोमैटिकली’ होगा, इसे बंद करें.

इस तरह बढ़ाएं मोबाइल डेटा की स्पीड

4/5
इस तरह बढ़ाएं मोबाइल डेटा की स्पीड

जैसे ही आप उस ऑप्शन को बंद करेंगे, आपके सामने नेटवर्क प्रोवाइडर्स की एक लिस्ट आ जाएगी जिसमें से आपको अपनी टेलीकॉम कंपनी वाले ऑप्शन को चुनना होगा. अपनी कंपनी को चुनने के बाद फोन की सेटिंग्स को बंद करें और एक बार अपने फोन को रीस्टार्ट करें. इस तरह आप फोन की स्पीड को बढ़ा सकेंगे.

इस बात का रखें ध्यान

5/5
इस बात का रखें ध्यान

आमतौर पर इस ट्रिक का इस्तेमाल आप हर सिचूएशन में कर सकते हैं लेकिन कई बार आप ऐसे इलाकों में हो सकते हैं जहां कंपनी के उतने टावर्स न हों. ऐसी जगह पर ये ट्रिक काम नहीं आएगी क्योंकि नेटवर्क प्रोवाइडर को अच्छी डेटा स्पीड देने में परेशानी आ सकती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़