Advertisement
photoDetails1hindi

इन 5 देसी Apps ने चलाया अपना जादू! इस्तेमाल करते नहीं थकते यंग यूजर्स, आप भी करें डाउनलोड

नई दिल्ली. दिन पर दिन, स्मार्टफोन्स पर हमारी निर्भरता बढ़ती जा रही है. हमारे हर काम और मनोरंजन का ध्यान, तमाम ऐप्स रखते हैं. आज हम आपके सामने पांच ऐसे देसी सोशल ऐप्स की जानकारी रखने जा रहे हैं जिन्होंने यूजर्स को अपना दीवाना बना दिया है. आज की युवा पीढ़ी इन ऐप्स पर ‘हुक्ड’ है. आइए जानते हैं कि ये ऐप्स कौन से हैं..

क्यूलैन ऐप

1/5
क्यूलैन ऐप

ये एक मोबाइल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जो खास गेमिंग और ई-सपोर्ट्स कम्यूनिटी के लिए बनाया गया है. यूजर्स इस ऐप अपनी प्रोफाइल को कस्टमाइज कर सकते हैं, अपने गेमिंग स्टेटिस्टिक्स शेयर कर सकते हैं और अलग-अलग गेमर्स से जुड़ सकते हैं. इस ऐप की टारगेट ऑडिएंस 13 से 25 साल के बीच वाले लोग हैं.

लहर ऐप

2/5
लहर ऐप

लहर एक लाइव डिस्कशन ऐप है, जिसमें यूजर्स उन लाइव और रियल-टाइम डिस्कशन्स का हिस्सा बन सकते हैं, जिनमें उनको दिलचस्पी होती है. इन डिस्कशन्स को ऑडियो-ओन्ली या लाइव-वीडियो फॉर्मैट में किया जा सकता है. आप एक नया डिस्कशन शुरू कर सकते हैं या फिर किसी डिस्कशन से जुड़ सकते हैं. इस ऐप से पैसे भी कमाए जा सकते हैं.

यूएबल ऐप

3/5
यूएबल ऐप

13 से 18 साल के बीच के यूजर्स के लिए खास डिजाइन किये गए इस ऐप में एक एक्स्क्लूसिव मार्केट प्लेस बनाई गई है जिससे यूजर्स टॉप ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स को खरीद सकते हैं. इसमें आप फ्रेंड्स भी बना सकते हैं और इसका उद्देश्य युवाओं को अपने आर्थिक फैसले खुद लेने के लिए सक्षम बनाना है.

जोरो ऐप

4/5
जोरो ऐप

जोरो ऐप की मदद से आप अपने विचारों और भावनाओं को आराम से अनलाइन व्यक्त कर सकते हैं और यहां आपको अपना असली नाम और जानकारी देने की जरूरत नहीं है. आप एक गलत नाम से इस ऐप पर अपने विचार कीकत कर सकते हैं, इस ऐप में एक डिसलाइक का बटन है और ये डायरेक्ट मैसेजिंग का ऑप्शन नहीं देता है.

स्वेल ऐप

5/5
स्वेल ऐप

स्वेल एक वॉयस-बेस्ड सोशल प्लेटफॉर्म है जिसमें आप पांच मिनट तक का ऑडियो और साथ में तस्वीरें और लिंक्स भी अटैच कर सकते हैं. आप इस ऐप में अपना ‘स्वेलकास्ट’ बनाकर अपनी अलग प्रोफाइल बना सकते हैं जिसमें आप अपनी भाषा में ऑडियोज डाल सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़