ChatGPT से शख्स हुआ मालामाल! तीन महीने में कमा डाले 28 लाख रुपये, बस घर बैठे किया ये काम
Advertisement

ChatGPT से शख्स हुआ मालामाल! तीन महीने में कमा डाले 28 लाख रुपये, बस घर बैठे किया ये काम

आपने ChatGPT के बारे में सुना तो जरूर होगा. पहले लोगों में डर था कि कहीं यह लोगों की नौकरी न खा जाए, लेकिन अब यूजर्स इसका इस्तेमाल पैसा कमाने के लिए कर रहे हैं. लांस जंक नामक एक व्यक्ति ने केवल तीन महीनों में $35,000 (लगभग 28 लाख रुपये) कमाए.

ChatGPT से शख्स हुआ मालामाल! तीन महीने में कमा डाले 28 लाख रुपये, बस घर बैठे किया ये काम

आपने ChatGPT के बारे में सुना तो जरूर होगा. लेकिन पता नहीं होगा इसको उपयोग कैसे करें? अब Udemy ऐसे कोर्सिस ऑफर करता है जो आपको सिखा सकता है कि इस एआई चैटबॉट का कुशलतापूर्वक उपयोग कैसे करें. चैटजीपीटी से अच्छी तरह वाकिफ होने वाले विशेषज्ञ इसे रोजगार के अवसर में बदल रहे हैं. पहले लोगों में डर था कि कहीं यह लोगों की नौकरी न खा जाए, लेकिन अब यूजर्स इसका इस्तेमाल पैसा कमाने के लिए कर रहे हैं. लांस जंक नामक एक व्यक्ति ने केवल तीन महीनों में $35,000 (लगभग 28 लाख रुपये) कमाए.

शख्स ने ChatGPT से कमाए 28 लाख रुपये

लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, लांस जंक नाम के एक 23 वर्षीय व्यक्ति ने एजुकेशन प्लेटफॉर्म पर एक ऑनलाइन कोर्स शुरू किया. इस कोर्स को लोगों को यह सिखाने के लिए डिजाइन किया गया था कि चैटजीपीटी का उपयोग कैसे किया जाता है. केवल तीन महीनों में, दुनिया भर से 15,000 से अधिक लोगों ने कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन कराया. "चैटजीपीटी मास्टरक्लास: ए कंप्लीट चैटजीपीटी गाइड फॉर बिगिनर्स" टाइटल वाले उनके कोर्स ने अब तक 35,000 डॉलर से अधिक का मुनाफा कमाया है

लांस जंक ने बताया कि AI App की क्षमताओं से वह बहुत प्रभावित हुआ और कहा कि वह बॉट को सभी के लिए सुलभ बनाना चाहता है. उन्होंने लोगों को यह सिखाने का अवसर भी देखा कि इसका उपयोग कैसे करना है ताकि वे वंडर टूल का सर्वोत्तम उपयोग कर सकें. जंक ने कहा, 'मुझे लगता है कि लोग चैटजीपीटी से एक तरह से डरते हैं, इसलिए मैंने इसे जोशपूर्ण और रोमांचक और सुलभ बनाने की कोशिश की.' हालांकि, जंक ने ChatGPT पर कोई औपचारिक प्रशिक्षण प्राप्त नहीं किया. उसने स्वीकार किया कि खुद से सीखा है.

भारतीय भी सीखना चाह रहे

जंक द्वारा डिजाइन किया गया कोर्स सात घंटे लंबा है और अब इसकी कीमत 20 डॉलर है. इसमें शुरुआती लोगों के उद्देश्य से 50 व्याख्यान शामिल हैं और जंक को फिल्म बनाने में लगभग तीन सप्ताह लग गए. जंक के कोर्स में दाखिला लेने वाले अधिकांश छात्र अमेरिका से हैं, इसने भारत, जापान और कनाडा के छात्रों को आकर्षित किया है.

Trending news