आ गया बवाल मचाने Laptop का AC! हैंगिंग की समस्या से हमेशा के लिए मिलेगा छुटकारा
Advertisement

आ गया बवाल मचाने Laptop का AC! हैंगिंग की समस्या से हमेशा के लिए मिलेगा छुटकारा

Laptop Cooling Fan: लैपटॉप अगर जरूरत से ज्यादा गर्म हो रहा है तो यह चिंता का विषय है क्योंकि इसकी वजह से लैपटॉप की बैटरी तो खराब होती है साथ ही साथ इसके प्रोसेसर पर भी दबाव जरूरत से ज्यादा बढ़ जाता है.

 

आ गया बवाल मचाने Laptop का AC! हैंगिंग की समस्या से हमेशा के लिए मिलेगा छुटकारा

Laptop AC: जब लैपटॉप में रहता है तब इसकी प्रोसेसिंग स्पीड इतनी तेज रहती है कि कोई भी काम मिनटों में पूरा हो जाता है और हैंगिंग की समस्या भी नजर नहीं आती है लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है लैपटॉप हैंग करने लगता है और इसकी प्रोसेसिंग स्पीड बहुत कम हो जाती है. लैपटॉप की प्रोसेसिंग स्पीड को कम करने के पीछे यूजर्स की  गलतियां भी शामिल हैं जिन्हें वह नजरअंदाज कर देते हैं लेकिन इन गलतियों को अगर बार-बार दोहराया जाए तो कुछ ही समय में लैपटॉप पूरी तरह से खराब हो सकता है या फिर इसमें कोई जरूरी पार्ट बुरी तरह से डैमेज हो सकता है. अगर आपका लैपटॉप भी अब स्लो हो चुका है और जरूरत से ज्यादा हैंग करता है तो आज हम आपके लिए एक ऐसी एक्सेसरीज लेकर आए हैं जिसे लगाकर इस्तेमाल करने पर आपका लैपटॉप बेहतरीन परफॉर्मेंस ऑफर करेगा.

कौन सा है यह डिवाइस

यह असल में एक लैपटॉप कूलिंग पैड  है जिसमें दो बड़े फैन लगाए जाते हैं जो यूएसबी पावर से चलते हैं ऐसे में आप अपने लैपटॉप के साथ इन्हें कनेक्ट कर सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे कुछ लोग लेपटॉप का एयर कंडीशनर भी कहते हैं क्योंकि यह लैपटॉप के अंदर मौजूद गर्मी को पूरी तरह से बाहर निकाल देता है और उसका तापमान काफी कम कर देता है जिसकी वजह से इस में आने वाली समस्याएं पूरी तरह से दूर रहती है.

क्या है खासियत और कितनी है कीमत

इस लैपटॉप कूलिंग फैन में काफी सारी खासियत देखने को मिलती है जिनमें इसका डिजाइन सबसे अहम है और यह इस तरीके से बनाया जाता है जिससे यह लैपटॉप के निचले हिस्से से गर्मी को पूरी तरह से खींच लेता है. इतना ही नहीं इस लैपटॉप कूलिंग फैन में आपको एंबिएंट लाइटिंग भी देखने को मिल जाती है जिसकी बदौलत आप ही से रात के समय में भी इस्तेमाल कर सकते हैं और यह देखने में भी काफी आकर्षक लगता है. इस लैपटॉप कूलिंग फैन को आप सही तरीके से एडजस्ट कर सके इस बात का ध्यान रखते हुए कंपनी ने इसमें दो स्टैंड भी ऑफर किए हैं जिससे आप की पोजीशन लैपटॉप चलाते समय बिगड़ती नहीं है. बात करें इस फैन की कीमत की तो ग्राहक इसे अमेजन से सिर्फ ₹599 में खरीद सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news