iPhone 14 Pro Max का एक कैमरा है फर्जी! सदमे में आए ग्राहक, बोले हमारे पैसे वापस करो
Advertisement

iPhone 14 Pro Max का एक कैमरा है फर्जी! सदमे में आए ग्राहक, बोले हमारे पैसे वापस करो

Apple iPhone: आईफोन 14 Pro Max खरीदने की जल्दबाजी लोगों को भारी चपत लगा रही है, इसका उदाहरण हाल ही में देखने को मिला है जब लोगों के आईफोन मॉडल में कैमरा नकली निकला है.  

iPhone 14 Pro Max का एक कैमरा है फर्जी! सदमे में आए ग्राहक, बोले हमारे पैसे वापस करो

Fake Camera in Iphone: भारत में आईफोन 14 प्लस का क्रेज इतना जबरदस्त है कि हर कोई से खरीदना चाहता है, हालांकि दिक्कत सिर्फ इतनी है कि जिन लोगों का बजट नहीं बन पाता है वह लोग ऐसी मार्केट में पहुंच जाते हैं जहां पर 10000 से 15000 की रेंज में आईफोन 14 प्रोमैक्स बेचा जा रहा है लेकिन इस आईफोन के साथ एक बड़ी समस्या है. दर्शन यह देखने में तो आईफोन 14 प्रोमैक्स जैसा नजर आता है लेकिन इसकी असलियत कुछ और ही रहती है लेकिन लोग लाखों रुपए खर्च करके चले आते हैं और उन्हें पता भी नहीं चलता है.

आपको बता दें कि कुछ फर्जी मार्केट में कम कीमत पर आईफोन 14 प्रो मैक्स ऑफर किया जा रहा है. यह देखने में तो आईफोन 14 प्रोमैक्स जैसा नजर आता है लेकिन असलियत में यह काफी स्लो होता है क्योंकि यह फर्स्ट कॉपी या फिर रेप्लिका मॉडल होता है. इसमें कई सारे फीचर्स काम भी नहीं करते हैं लेकिन लोग कई बार धोखे में इन्हें खरीद लेते हैं.

कैसे कर सकते हैं पहचान

बता दें कि इस आईफोन को पहचानना भी हद ही आसान है और इसके लिए आपको कोई तकनीकी जानकारी होने की भी जरूरत नहीं है बस आप नजर डालकर ही पहचान सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले फोन की बिल्ड क्वालिटी चेक करनी होती है क्योंकि असली आईफोन 14 प्रो मैक्स देखने में भी दमदार होता है और इसकी मजबूती भी शानदार होती है, इसके साथ ही आप इसकी डिस्प्ले की स्मूदनेस और कैमरा की क्वालिटी चेक करके भी आसानी से समझ सकते हैं कि यह असली है या नकली और इसमें कुछ मिनटों का समय लगेगा. बता दें कि इस आईफोन में सिर्फ एक ही कैमरा काम करता है और बाकी कैमरे नकली होते हैं और उनका कोई इस्तेमाल नहीं होता है और यहीं पर लोग धोखा खा जाता है. आपको हमेशा एप्पल स्टोर से ही आईफोन खरीदना चाहिए.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news