WhatsApp स्टेटस आ गया है पसंद? Facebook समेत अन्य App पर इस तरह से शेयर करें
Advertisement

WhatsApp स्टेटस आ गया है पसंद? Facebook समेत अन्य App पर इस तरह से शेयर करें

आजकल WhatsApp Status लगाना एक ट्रेंड सा बन गया है. लोग वॉट्सअप स्टेटस पर अपनी मेमोरी, नई फोटो, अपने कथन आदि को शेयर करते रहते हैं. कई बार लोगों के मन में सवाल उठता है कि क्या वॉट्सअप स्टेटस को अन्य App पर शेयर किया जा सकता है. अगर शेयर किया जा सकता है तो उसकी प्रोसेस क्या है.

WhatsApp स्टेटस आ गया है पसंद? Facebook समेत अन्य App पर इस तरह से शेयर करें

नई दिल्ली: आजकल WhatsApp Status लगाना एक ट्रेंड सा बन गया है. लोग वॉट्सअप स्टेटस पर अपनी मेमोरी, नई फोटो, अपने कथन आदि को शेयर करते रहते हैं. कई बार लोगों के मन में सवाल उठता है कि क्या वॉट्सअप स्टेटस को अन्य App पर शेयर किया जा सकता है. अगर शेयर किया जा सकता है तो उसकी प्रोसेस क्या है. आइए जानते है कि आप WhatsApp स्टेटस दूसरे ऐप्स पर कैसे शेयर कर सकते हैं. 

  1. WhatsApp Status को आसानी से दूसरे Apps पर करें शेयर
  2. Facebook पर अपना स्टेटस शेयर करने के लिए करें ये काम
  3. दूसरे Apps के लिए करना होगा कुछ ऐसा

Facebook पर अपना स्टेटस शेयर करने के लिए
- WhatsApp ओपन करें.
- स्टेटस पर टैप करें.
Android, iPhone पर स्टेटस बनाएं
-आप पुराना स्टेटस शेयर करना चाहते हैं या नया, उसके हिसाब से आपके पास दो ऑप्शन होते हैं.

नया स्टेटस शेयर करें
मेरा स्टेटस में जाकर Facebook स्टोरी पर शेयर करें पर टैप करें. अगर पूछा जाए, तो अनुमति दें पर टैप करें या Facebook ऐप खोलने के लिए खोलें पर टैप करें. Facebook ऐप में यह चुनें कि आप किनके साथ शेयर करना चाहते हैं, फिर अभी शेयर करें पर टैप करें. कृपया ध्यान दें कि जब आप किसी दूसरे टैब पर जाते हैं, तो Facebook स्टोरी पर शेयर करें ऑप्शन दिखना बंद हो जाता है.

पुराना स्टेटस शेयर करें
iPhone में मेरा स्टेटस पर या Android में मेरा स्टेटस के आगे दिए अन्य ऑप्शन पर टैप करें. फिर, जो स्टेटस आप शेयर करना चाहते हैं, उसके आगे दिए अन्य ऑप्शन ( या ) पर टैप करें, फिर Facebook पर शेयर करें पर टैप करें. अगर पूछा जाए, तो अनुमति दें पर टैप करें या Facebook ऐप खोलने के लिए खोलें पर टैप करें. Facebook ऐप में यह चुनें कि आप किनके साथ शेयर करना चाहते हैं, फिर अभी शेयर करें पर टैप करें.
-स्टेटस शेयर करने के बाद WhatsApp फिर से खुलेगा.
-अगर एक से अधिक स्टेटस हैं, तो आप चुन सकते हैं कि कौन से स्टेटस आप Facebook स्टोरी पर शेयर करना चाहते हैं.
यह फीचर सिर्फ तभी उपलब्ध होता है जब आपके फोन में Android के लिए Facebook या Facebook Lite या iOS के लिए Facebook App इंस्टॉल हो.

ये भी पढ़ें, हैकर्स की नजर कहीं आपके Google अकाउंट पर तो नहीं, इस तरह से रखें सिक्योर

दूसरे ऐप्स पर अपना स्टेटस शेयर करने के लिए
-WhatsApp ओपन करें.
-स्टेटस पर टैप करें.
-Android, iPhone पर स्टेटस बनाएं.
-आप पुराना स्टेटस शेयर करना चाहते हैं या नया, उसके हिसाब से आपके पास दो ऑप्शन होते हैं:
-नया स्टेटस शेयर करें: मेरा स्टेटस में जाकर शेयर करें. कृपया ध्यान दें कि जब आप किसी दूसरे टैब पर जाते हैं, तो शेयर करें ऑप्शन दिखना बंद हो जाता है.
-पुराना स्टेटस शेयर करें: iPhone में मेरा स्टेटस पर या Android में मेरा स्टेटस के आगे दिए अन्य ऑप्शन पर टैप करें. फिर, जो स्टेटस आप शेयर करना चाहते हैं, उसके आगे दिए अन्य ऑप्शन ( या ) पर टैप करें, फिर शेयर करें पर टैप करें.
-दिखाई देने वाले शेयर ट्रे में वह App चुनें, जिस पर आप अपना स्टेटस शेयर करना चाहते हैं.

Trending news