बड़ी काम की है Instagram की ये Trick, डिलीट हो चुकी चैट्स को भी ले आएगी वापस, आज ही जान लें
Advertisement

बड़ी काम की है Instagram की ये Trick, डिलीट हो चुकी चैट्स को भी ले आएगी वापस, आज ही जान लें

Old Insta Chats: कई बार किन्हीं कारणों से पुरानी इंस्टा चैट्स की अगर आपको जरूरत पड़ जाती है तो ये तरीका बेहद काम आएगा, इस तरीके से आप चैट हिस्ट्री आसानी से हासिल कर सकते हैं. 

बड़ी काम की है Instagram की ये Trick, डिलीट हो चुकी चैट्स को भी ले आएगी वापस, आज ही जान लें

Instagram Chatting Data: कई बार आपको Instagram की डिलीटेड Chats की जरूरत पड़ जाती है, ऐसे में आपको काफी परेशान होना पड़ता है और इसके बावजूद भी आप कुछ भी नहीं कर पाते हैं. अगर आपको Chat Data किसी भी हालत में वापस चाहिए तो अब आपको इसके लिए भटकने की जरूरत नहीं है क्योंकि एक ऐसा तरीका है जिसकी बदौलत आप आसानी से Chat Details हासिल कर सकते हैं. इतना ही नहीं आप इसे फाइल के रूप में प्राप्त कर सकते हैं. इसका प्रोसेस बेहद ही आसान है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

क्या है इंस्टाग्राम चैट्स रिट्रीव करने का तरीका 

अगर आप इंस्टाग्राम की चैट्स को रिट्रीव करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए सबसे पहले ऐप में ना जाकर सबसे पहले ब्राउजर से इंस्टाग्राम लिंक को खोलना पड़ेगा, इसके बाद आपको जिस अकाउंट के डिलीट हो चुके चैट्स को निकलवाना है उस अकाउंट को लॉगइन करना पड़ता है. ऐसा करने के बाद आपको इंस्टाग्राम के प्रोफ़ाइल को खोलना है. जैसे ही आप ये प्रोफ़ाइल खोलेंगे आपको सबसे पहले सेटिंग पर जाना पड़ेगा इसके बाद आपको प्राइवसी और सिक्योरिटी का ऑप्शन देखने को मिल जाता है. 

जैसे ही आप प्राइवसी और सिक्योरिटी वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं यहां पर आपको कई सारे ऑप्शन मिल जाते हैं. इन ऑप्शंस में से आपको डाटा डाउनलोड का ऑप्शन मिल जाता है. जैसे ही आप ये ऑप्शन ओपन करते हैं आपको  रिक्वेस्ट डाटा का ऑप्शन दिखता है. यहां पर आपको उस जीमेल आईडी को मेंशन करना होता है जिस पर आपको डाटा की फाइल्स शेयर की जाएगी. अब आपको इस इंस्टाग्राम अकाउंट का पासवर्ड भरना होता है और आपकी रिक्वेस्ट प्रोसेस कर दी जाती है इसके बाद आपको 14 दिनों में ये डाटा भेज दिया जाएगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news