Facebook का धांसू फीचर, नोट्स हो सकेंगे Google डॉक्यूमेंट्स में ट्रांसफर
Advertisement

Facebook का धांसू फीचर, नोट्स हो सकेंगे Google डॉक्यूमेंट्स में ट्रांसफर

Facebook का यह फीचर काफी उपयोगी है. इस फीचर की मदद से यूजर अपनी पोस्ट और नोट्स को गूगल डॉक्यूमेंट्स, ब्लॉगर और वर्ल्डप्रेस डॉट कॉम में ट्रांसफर कर सकेंगे. बीते साल फेसबुक ने लोगों के लिए अपनी फोटो और वीडियो को ट्रांसफर करने के लिए फीचर इनेबल किया था.

Facebook का धांसू फीचर, नोट्स हो सकेंगे Google डॉक्यूमेंट्स में ट्रांसफर

नई दिल्ली: Facebook का यह फीचर काफी उपयोगी है. इस फीचर की मदद से यूजर अपनी पोस्ट और नोट्स को गूगल डॉक्यूमेंट्स, ब्लॉगर और वर्ल्डप्रेस डॉट कॉम में ट्रांसफर कर सकेंगे. बीते साल फेसबुक ने लोगों के लिए अपनी फोटो और वीडियो को ट्रांसफर करने के लिए फीचर इनेबल किया था. इसके माध्यम से लोग अपनी वीडियो और फोटो को बैकब्लैज, ड्रॉपबॉक्स, गूगल फोटोज में ट्रांसफर कर सकते थे. लोगों की सुविधाओं के लिए टूल का नाम  बदला है. अब इस टूल का नाम ट्रांसफर योर इंफॉर्मेशन होगा. इस टूल को लोगों की प्राइवेसी, सिक्योरिटी और जरूरत को ध्यान में रखकर बनाया है. इसमें आपको ट्रांसफर शुरू करने से पहले पासवर्ड दोबारा डालना होगा. इससे आप सुरक्षित तरीके से डाटा ट्रांसफर कर सकेंगे. 

  1. Facebook के इस फीचर से होंगे कई काम आसान
  2. अपने Notes को कर सकेंगे आसानी से ट्रांसफर
  3. जान लें इसे एक्सेस करने का तरीका

इस तरह से कर सकते एक्सेस
यूजर्स को इस टूल को एक्सेस करने के लिए फेसबुक की सेटिंग में योर फेसबुक इंफॉर्मेशन में जाना होगा. वहां जाकर ट्रांसफर योर इंफॉर्मेशन पर जाकर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको ये सेलेक्ट करना है कि आप कहां एक्सपोर्ट करना चाहते हैं. यहां आप गूगल डॉक्स, वर्ड प्रेस और ब्लॉगर का ऑप्शन मिलेगा. कन्फर्म करने के बाद ये ट्रांसफर हो जाएगा.

अन्य प्लेटफॉर्म के लिंक जोड़ें
अगर आप अपनी फेसबुक प्रोफाइल को अन्य सोशल नेटवर्क प्रोफाइल लिंक से जोड़ना चाहते है तो आपको ये सुविधा फेसबुक पर मिलती है. यह आपको प्रोफाइल में सोशल लिंक और एक आइकन जोड़ने का ऑप्शन देता है, ताकि उस सोशल नेटवर्क को पहचानना और कनेक्ट करना आसान हो जाए.

ये भी पढ़ें, Apple Days Sale: iPhone 12 खरीदने का शानदार मौका, मिल रहा 15 हजार तक का डिस्काउंट

इस तरह से जोड़ें
अपनी प्रोफ़ाइल खोलें.
-अबाउट सेक्शन पर क्लिक करें 
- Contact and Basic Info section खोलें. 
-सोशल लिंक जोड़ने का ऑप्शन पाने के लिए Websites and Social Links के सामने स्थित एडिट आइकन पर क्लिक करें.

Trending news