ChatGPT पर बुरी तरह गुस्साए Elon Musk! GPT-4 हुआ लॉन्च तो बोले- अब इंसान क्या करेगा...
Advertisement

ChatGPT पर बुरी तरह गुस्साए Elon Musk! GPT-4 हुआ लॉन्च तो बोले- अब इंसान क्या करेगा...

GPT-4 की खासियतें जानकर एलन मस्क भी हैरान रह गए. उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मूल रूप से मनुष्यों के लिए एक प्रश्न रखा है जो आजकल बहुत से लोग पूछ रहे हैं - मनुष्य क्या करेगा?

ChatGPT पर बुरी तरह गुस्साए Elon Musk! GPT-4 हुआ लॉन्च तो बोले- अब इंसान क्या करेगा...

ChatGPT का सक्सेसर GPT-4 को Open AI ने लॉन्च कर दिया है. OpenAI का कहना है कि नया चैटबॉट अपने पूर्ववर्ती की तुलना में अधिक शक्तिशाली और बारीक है. कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, 'GPT-4 अधिक विश्वसनीय, रचनात्मक और GPT-3 की तुलना में बहुत अधिक सूक्ष्म निर्देशों को संभालने में सक्षम है.' इसकी खासियतें जानकर एलन मस्क भी हैरान रह गए. उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मूल रूप से मनुष्यों के लिए एक प्रश्न रखा है जो आजकल बहुत से लोग पूछ रहे हैं - मनुष्य क्या करेगा?

Elon Musk ने दिया ऐसा रिएक्शन

GPT-4 कई परीक्षाओं में कैसे उत्तीर्ण हो रहा है, इस पर एक रिपोर्ट का जवाब देते हुए, एलन मस्क ने लिखा, 'हम मनुष्यों के पास करने के लिए क्या बचेगा? बेहतर होगा कि हम न्यूरालिंक के साथ आगे बढ़ें.'

क्या है न्यूरालिंक?

न्यूरालिंक एलन मस्क की ही कंपनी है. यह कंपनी दिमाग में लगाया जा सकने वाला चिप बना रही है. इस चिप के लगने के बाद इंसान के दिमाग को कंट्रोल किया जा सकता है. ब्रेन चेप की टेस्टिंग पहले जानवरों पर की जा रही है. कहा जा रहा है कि मस्क ने जल्दी से जल्दी टेस्टिंग करने को कहा है. मस्क ने लगभग छह साल पहले कंपनी की स्थापना की थी और दावा किया था कि यह अल्जाइमर और पार्किंसंस जैसी दिमागी बीमारियों का इलाज कर सकती है.

बता दें, Elon Musk ChatGPT की मूल कंपनी OpenAI के संस्थापकों में से एक थे. उन्होंने कई बाद AI चैटबॉट की आलोचना की है. उन्होंने कहा था यह घातक साबित हो सकता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news