iPhone होंगे जब्त, थर-थर कांपने लगे यूजर्स, बोले कोई तो बचा लो
Advertisement

iPhone होंगे जब्त, थर-थर कांपने लगे यूजर्स, बोले कोई तो बचा लो

Apple iPhone: आईफोन को लेकर दुनियाभर में एक शिकायत लोगों के मन में रहती ही है. ये शिकायत बॉक्स चार्जर से जुड़ी हुई है जो आईफोन में नहीं दिया जाता है. 

iPhone होंगे जब्त, थर-थर कांपने लगे यूजर्स, बोले कोई तो बचा लो

iPhone Box Charger Issue: ब्राजील की सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है और ये ऐलान आईफोन से जुड़ा हुआ है. आपको बता दें कि सरकार ने हाल ही में देश के एप्पल स्टोर्स पर कार्रवाई की है और सैकड़ों की संख्या में आईफोन मॉडल्स को जब्त किया है. दरअसल ऐसा करने के पीछे सरकार के पास एक वाजिब कारण भी है. दरअसल देश के लोग लगातार डिमांड कर रहे हैं कि आईफोन के बॉक्स के अंदर चार्जर दिया जाए. एप्पल ऐसा नहीं कर रहा है और इसी वजह से सरकार ने एप्पल स्टोर्स पर कार्रवाई कर डाली है. 

जब्त किए आईफोन मॉडल

दरअसल ब्राजील की सरकार ने देशभर में मौजूद एप्पल स्टोर्स और रीसेलर्स से भारी संख्या में आईफोन जब्त  किए हैं. जब्त किए गए आईफोंस की संख्या सैकड़ों में बताई जा रही है ऐसे में कंपनी को इस एक्शन से बड़ा झटका लगा है. आपको बता दें कि साल 2020 में आईफोन 12 की लॉन्चिंग के बाद से ही यह मामला गर्म हो रहा है और लगातार इस मामले को लेकर एप्पल को चेतावनी भी दी जा रही है और लाखों डॉलर्स का जुर्माना भी लगाया जा चुका है, इसके बावजूद भी कंपनी मानने को तैयार नहीं है.

9To5Mac की रिपोर्ट के अनुसार लगातार एप्पल की तरफ से ऐसा किए जाने के बाद यह कदम उठाया है और जब तक इस मामले पर कोई कदम नहीं उठाया जाता है या कोई नया नियम नहीं बनता है तब तक देश में आईफोन बेचने नहीं दिए जाएंगे. लोगों की और सरकार की यही मांग है कि आई फोन के साथ चार्जर भी दिया जाना चाहिए क्योंकि चार्जर के बगैर आईफोन अधूरा है और कंपनी लगातार अधूरे प्रोडक्ट को भेज रही है और चार्जर के लिए अलग से पैसे वसूले जाते हैं. ब्राजील सरकार के इस फैसले से एप्पल को तगड़ा झटका जरूर लगा है लेकिन अब यह देखना खास होगा कि कंपनी बॉक्स में चार्जर ऑफर करती है या फिर सरकार के फैसले को मान लेती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news