Battery Boost: दिन भर चलाएंगे फोन फिर भी नहीं खत्म होगी बैटरी, आज ही जान लें तरीका
topStories1hindi1287234

Battery Boost: दिन भर चलाएंगे फोन फिर भी नहीं खत्म होगी बैटरी, आज ही जान लें तरीका

Smartphone Battery: अगर आप एक प्रो लेवल के गेमर हैं या फिर अपने स्मार्टफोन में म्यूजिक सुनते हैं तो आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे अप इसकी बैटरी लाइफ को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं. 

Battery Boost: दिन भर चलाएंगे फोन फिर भी नहीं खत्म होगी बैटरी, आज ही जान लें तरीका

Smartphone Battery Boosting Tips: अगर आप स्मार्टफोन चलाते हैं और लगातार इस पर गेम खेलते हैं या फिर फिल्में देखते हैं तो जाहिर सी बात है कि कुछ ही घंटे के इस्तेमाल के बाद बैटरी खत्म हो जाती है और आपको इसे दोबारा से चार्जिंग पर लगाना पड़ता है. तब जाकर आप फिर से इसे कुछ घंटे बाद इस्तेमाल कर पाते हैं. हालांकि कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो घंटों तक स्मार्टफोन इस्तेमाल करना चाहते हैं और बीच में स्मार्ट फोन को चार्ज नहीं करना चाहते हैं ऐसे लोगों को काफी समस्या होती है. हालांकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ा सकते हैं. इसके लिए आपको बस हमारी बताई हुई कुछ सिंपल टिप्स फॉलो करनी है और आप खुद ही असर देख पाएंगे.

स्टोरेज कर दे खाली

अगर आपके स्मार्टफोन की स्टोरेज काफी ज्यादा बढ़ चुकी है तो इसे आपको तुरंत ही खाली कर देना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से आपके स्मार्टफोन के प्रोसेसर पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है, और बैटरी की खपत भी काफी ज्यादा बढ़ जाती है. ऐसे में कुछ घंटे इस्तेमाल करने के बाद बैटरी खत्म हो जाती है, लेकिन अगर आप स्टोरेज को क्लियर रखते हैं तो बैटरी की खपत कम की जा सकती है.

ब्राइटनेस रखे मीडियम

अगर आपको जरूरत ना हो तो आपको हमेशा ब्राइटनेस मीडियम पर ही रखनी चाहिए क्योंकि एक तो यह आपकी आंखों पर असर डालती है दूसरा यह है कि इससे बैटरी की खपत भी काफी तेजी से बढ़ जाती है. अगर आप बैटरी को बचाना चाहते हैं तो हमेशा ब्राइटनेस को कम ही रखें और जरूरत पड़ने पर ही इसे हाई पर सेट करें.

वॉल्यूम रखें डाउन

जिस तरह से ब्राइटनेस आपकी बैटरी की खपत को बढ़ा देती है ठीक उसी तरह से वॉल्यूम भी अगर हाई पर रहता है तो यह आपके स्मार्टफोन की बैटरी को कम करता है ऐसे में आपको इसे लो पर सेट कर देना चाहिए खासतौर से उस समय जब आप गेम खेल रहे होते हैं. ऐसे में बैटरी लंबे समय तक चलती है और आपको इसे बार-बार चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती है. अगर आप इन टिप्स को फॉलो करेंगे तो यकीनन आपके स्मार्टफोन की बैटरी पहले से तकरीबन 10 फीसद ज्यादा समय तक चलेगी और आपको इसे कुछ घंटों तक चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news