Bill Gates कौन सा Smartphone यूज करते हैं? iPhone नहीं इस कंपनी का फोन रखते हैं हाथ में; खुद किया खुलासा
Advertisement

Bill Gates कौन सा Smartphone यूज करते हैं? iPhone नहीं इस कंपनी का फोन रखते हैं हाथ में; खुद किया खुलासा

Bill Gates किस स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, इस चीज का खुलासा हो गया है. उन्होंने खुद इस चीज का खुलासा किया है. वो आईफोन नहीं बल्कि इस कंपनी का फोन इस्तेमाल करते हैं..,

 

Bill Gates कौन सा Smartphone यूज करते हैं? iPhone नहीं इस कंपनी का फोन रखते हैं हाथ में; खुद किया खुलासा

Microsoft के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) ने हाल ही में अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्मार्टफोन का खुलासा किया है. हैरानी की बात यह है कि गेट्स एक टॉप-ऑफ-द-लाइन आईफोन का उपयोग नहीं करते हैं, न ही माइक्रोसॉफ्ट फोल्डेबल डिवाइस जिसे सरफेस डुओ कहा जाता है. दुनिया भर में टेक उत्साही हमेशा यह जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि दुनिया के सबसे अमीर लोग कौन सा फोन यूज करते होंगे. 

Bill Gates ने खुद किया खुलासा

पिछले हफ्ते रेडिट आस्क मी एनीथिंग सेशन के दौरान गेट्स ने खुलासा किया कि वह माइक्रोसॉफ्ट नहीं, बल्कि दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. गेट्स 2021 में कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए एक फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 3 का उपयोग करते हैं. वह अपनी पसंद के बारे में भी कहते हैं, 'इसकी स्क्रीन पोर्टेबल पीसी और मोबाइल दोनो का काम करती है.'

Samsung Galaxy Z Fold 3 का इस्तेमाल करते हैं गेट्स

गेट्स जिस बात का जिक्र कर रहे हैं, वह सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 है. डिवाइस को ओपन करने पर इसमें 7.6 इंच का डिस्प्ले मिलता है, जो मिनी टैबलेट से छोटा नहीं है. इसके अतिरिक्त, यूजर डिवाइस को सैमसंग डेक्स मोड में उपयोग करने के लिए एक संगत डिस्प्ले के साथ कनेक्ट कर सकते हैं, जो एक डेस्कटॉप जैसा यूजर अनुभव प्रदान करता है. यह एक कारण हो सकता है कि गेट्स ने डिवाइस को एक महान पोर्टेबल पीसी के रूप में संदर्भित किया.

Samsung Galaxy Z Fold 3 के बारे में

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 के बारे में अधिक बात करते हुए, डिवाइस में काफी सक्षम प्रोसेसर है. इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 5G नामक एंड्रॉइड डिवाइस पर सबसे शक्तिशाली प्रोसेसर में से एक है. चिपसेट के साथ, यूजर गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 पर न केवल कई कार्यों को कर सकते हैं, बल्कि बेहतरीन ग्राफिक सेटिंग्स पर भी डिमांडिंग गेम्स का आनंद ले सकते हैं.

बिल गेट्स ने पहले उल्लेख किया है कि वह एक एंड्रॉइड स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं लेकिन उन्होंने कभी भी सटीक डिवाइस का खुलासा नहीं किया. यह पहला मौका था जब उन्होंने खुलकर बताया कि वह कौन सा स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं. जहां सैमसंग अपने गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 के साथ बाजार पर हावी है, वहीं Xiaomi जैसी अन्य कंपनियां भी पकड़ने की कोशिश कर रही हैं.

Trending news