Airtel, Jio, Vi यूजर्स अपनाएं ये शानदार Trick! फेवरेट गाना चुटकियों में बन जाएगा Caller Tune
Advertisement

Airtel, Jio, Vi यूजर्स अपनाएं ये शानदार Trick! फेवरेट गाना चुटकियों में बन जाएगा Caller Tune

How to Set Caller Tune on Smartphone: आज हम आपको अपने फोन पर चुटकियों में कॉलर ट्यून (Caller Tune) सेट करने का तरीका बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं..

 

Photo Credit: 91Mobiles

How to Set Caller Tune on Airtel Jio Vi Networks: हमारे टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर बेसिक रिचार्ज के साथ-साथ और भी कई सारी सुविधाएं देते हैं, जिनमें से एक कॉलर ट्यून (Caller Tunes) भी है. अगर आपको नहीं पता है कि कॉलर ट्यून क्या होती है तो हम आपकओ बता दें कि इए एक ऐसा फीचर है जिससे आप अपनी पसंद के गाने को अपने कॉलर के लिए सेट कर सकते हैं. इससे, जब भी आपको कोई फोन करेगा, उसे रिंग की जगह आपकी पसंद का गाना सुनाई देगा. आइए जानते हैं कि आप अपने लिए कॉलर ट्यून की सेवा को कैसे सेट कर सकते हैं.. 

Airtel यूजर्स ऐसे सेट करें Caller Tune 

अगर आप एयरटेल (Airtel) के प्लान्स का इस्तेमाल करते हैं और अपने फोन पर कॉलर ट्यून (Caller Tune) सेट करना चाहते हैं तो आगे पढिए. कॉलर ट्यून सेट करने के लिए आपकओ सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर विंक म्यूजिक (Wynk Music) का ऐप डाउनलोड करना होगा, जो ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर, दोनों पर उपलब्ध है. इसके बाद ऐप को खोलें और वहाँ सबसे ऊपर, दाईं ओर दिए 'हेलो ट्यून्स' के ऑप्शन पर जाएं. 

यहां, सर्च बार में जाकर अपने फेवरेट गाने को चुनें और फिर चेक करें कि उसकी 'हेलो ट्यून' उपलब्ध है या नहीं. अगर है तो आप इस गाने के अपने पसंदीदा हिस्से को कॉलर ट्यून की तरह आराम से सेट कर सकते हैं. ध्यान रहे कि ये सेवा 30 दिन के लिए है जिसके बाद आपको विंक के ऐप पर जाकर इसे दोबारा एक्टिवेट  करना होता है. ये सेवा मुफ्त है. 

Jio यूजर्स भी आसानी से सेट कर सकते हैं Caller Tune 

जियो यूजर्स कंपनी के आधिकारिक ऐप, माइ जियो ऐप (My Jio App) के जरिए कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं. सबसे पहले आपको जियो का ऐप अपने फोन पर खोलना होगा, फिर 'म्यूजिक' के टैब में जाकर 'जियो ट्यून' के ऑप्शन को चुनना होगा. इसपर क्लिक करने के बाद यहां भी आपको सर्च बार दिखेगा, जिसमें आप अपने पसंद के गाने को सर्च कर सकते हैं. अब उसे कॉलर ट्यून के रूप में सेट कर सकते हैं. आप गाने के जिस हिस्से को कॉलर ट्यून के लिए चुनते हैं, उसे सेट करने से पहले टेस्ट भी किया जा सकता है. इस सेवा के आपको कोई पैसे नहीं देने होंगे. 

Vi यूजर्स भी जान लें Caller Tune सेट करने का तरीका 

अगर आप वोडाफोन आइडिया के नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कॉलर ट्यून सेट करने के लिए हंगामा म्यूजिक (Hungama Music) ऐप का इस्तेमाल करना होगा लेकिन वीआई (Vi) के ऐप के जरिए. आपको बता दें कि सिर्फ वीआई के लिए कॉलर ट्यून की सुविधा री नहीं है और इसका फायदा उठाने के लिए आपके पास 49 रुपये की शुरुआती कीमत वाला सब्सक्रिप्शन पैक लेना चाहिए.  

वीआई का ऐप खोलें, 'म्यूजिक' के टैब को ऑन करें और फिर सर्च करके गाने को चुनें और फिर उसे कॉलर ट्यून बना लें. कॉलर ट्यून सेट करने के लिए आपकओ वहां दिए तमाम सब्सक्रिप्शन पैक्स में से एक चुनना होगा. 

Trending news