SL vs ZIM: इर्विन की तूफानी पारी से जिंबाब्वे ने सीरीज बराबर की
Advertisement

SL vs ZIM: इर्विन की तूफानी पारी से जिंबाब्वे ने सीरीज बराबर की

SL vs ZIM: इर्विन की तूफानी पारी से जिंबाब्वे ने सीरीज बराबर की (file pic, DNA)

हंबनटोटाः  क्रेग इर्विन के नाबाद तूफानी अर्धशतक की बदौलत जिंबाब्वे ने वर्षा से प्रभावित चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत श्रीलंका को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर दी.

डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 31 ओवर में 219 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिंबाब्वे ने इर्विन की 55 गेंद में नाबाद 69 रन की पारी की बदौलत 10 गेंद शेष रहते छह विकेट पर 219 रन बनाकर जीत हासिल की.

इससे पहले श्रीलंका ने निरोशन डिकवेला :116: और दनुष्का गुणातिलक :87: के बीच पहले विकेट की 209 रन की साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 300 रन बनाए. यह जोड़ी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीयक्रिकेट में लगातार दो मैचों में दोहरी शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बनी.

बायें हाथ के इन दोनों बल्लेबाजों ने इसी मैदान पर पिछले मैच में 229 रन की साझेदारी की थी और टीम को जीत दिलाई थी लेकिन इस पर इर्विन ने ऐसा नहीं होने दिया.

सोलोमन मायर :42: और हैमिल्टन मसाकाद्जा :28: ने जिंबाब्वे को सतर्क शुरआत दिलाई जिसके बाद युवा लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा :40 रन पर तीन विकेट: ने इन दोनों को पवेलियन भेजकर श्रीलंका को वापसी दिलाई. इर्विन और मैल्कम वालेर :20: ने डेढ़ घंटे से अधिक समय बारिश के खलल के बाद छठे विकेट के लिए 43 रन जोड़कर जिंबाब्वे की जीत सुनिश्चित की.

पिछले मैच में 102 रन बनाने वाले डिकवेला ने लगातार दूसरा शतक जड़ा. उन्होंने 118 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके जड़े. वह पगबाधा आउट हुए. गुणातिलक हालांकि अपना दूसरा शतक जड़ने से चूक गए. वह बोल्ड हुए. जिंबाब्वे के आफ स्पिनर मैल्कम वालेर ने लगातार ओवरों में इन्हें आउट करके अपनी टीम को वापसी दिलाई.

तेज गेंदबाज क्रिस एमपोफू ने दो विकेट चटकाए. कप्तान एंजोलो मैथ्यूज ने अंत में 40 गेंद में 42 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 रन के करीब पहुंचाया.

Trending news