Virat Kohli Anushka Sharma: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले आध्यात्म की शरण में विराट-अनुष्का, पहुंचे पीएम मोदी के गुरू के आश्रम
Advertisement

Virat Kohli Anushka Sharma: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले आध्यात्म की शरण में विराट-अनुष्का, पहुंचे पीएम मोदी के गुरू के आश्रम

Virat Kohli Anushka Sharma in Rishikesh: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली एक बार फिर आध्यात्म की शरण में पहुंचे हैं. वे अपनी पत्नी और बेटी वामिका के साथ योगनगरी ऋषिकेष में हैं और आज हवन-यज्ञ के बाद भंडारा करवाएंगे. 

Virat Kohli Anushka Sharma: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले आध्यात्म की शरण में विराट-अनुष्का, पहुंचे पीएम मोदी के गुरू के आश्रम

Virat Kohli Anushka Sharma Rishikesh Visit 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है. इस सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा. इस सीरीज से पहले भारत के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली संत-महात्माओं की नगर ऋृषिकेश में महापुरुषों का आशीर्वाद लेने पहुंचे हैं. उनके साथ उनकी पत्नी व फिल्म एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका भी हैं. वे सोमवार को ऋषिकेश पहुंचे थे और आज भी वहीं पर रुकेंगे. 

इस आश्रम में रुके हैं विराट-अनुष्का

ऋषिकेश में विराट कोहली (Virat Kohli- Anushka Sharma) अपने परिवार के साथ स्वामी दयानंद गिरि आश्रम में रुके हैं. स्वामी दयानंद गिरि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आध्यात्मिक गुरू थे. वर्ष 2015 में पीएम मोदी उनसे मिलने के लिए ऋषिकेश पहुंचे थे. जिसके बाद से वह आश्रम लोगों की नजरों में आया और वहां पर देश-दुनियाभर से लोगों का आना-जाना बढ़ गया. अब विराट और अनुष्का भी अपनी बेटी के साथ इसी आश्रम में आध्यात्मिक लाभ के लिए पहुंचे हैं. 

आज आश्रम में करवाएंगे हवन- भंडारा  

आश्रम के जन सम्पर्क अधिकारी गुणानन्द रयाल ने विराट-अनुष्का (Virat Kohli- Anushka Sharma) के इस प्रवास के बारे में पुष्टि की. उन्होंने बताया कि दोनों ने आश्रम में पहुंचकर ब्रह्मलीन दयानंद सरस्वती की समाधि के दर्शन किए. इसके बाद विराट-अनुष्का गंगा घाट पर पहुंचे और संत-पंडितों के साथ गंगा आरती मां गंगा का आशीर्वाद लिया. उनके साथ उनके योग ट्रेनर भी आश्रम में आए हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली और अनुष्का शर्मा आज मंगलवार को भी ऋषिकेश में ही रहेंगे. इस दौरान वे आश्रम में होने वाले हवन-यज्ञ में भाग लेंगे. इसके बाद उनकी ओर से भंडारे का आयोजन करवाकर लोगों को प्रसाद बांटा जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले आध्यात्मिक यात्रा

बताया जा रहा है कि 9 फरवरी से शुरू होने जा रही भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज (Australian Cricket Team Tour in India 2023) से पहले सकारात्मक ऊर्जा हासिल करने के लिए वे इस आध्यात्मिक नगरी में पहुंचे हैं. इससे पहले भी श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले उन्होंने परिवार के साथ वृंदावन का दौरा किया था. जिसके बाद उन्होंने दोनों सीरीज मे कमाल का खेल दिखाया था. विराट कोहली को फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में ब्रेक मिला हुआ है, जिसका लाभ उठाकर वे आध्यात्मिक यात्रा पर निकले हुए हैं. 

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news