टी20 क्रिकेट को बना सकता है वैश्विक खेल: ग्लेन मैकग्रा
Advertisement

टी20 क्रिकेट को बना सकता है वैश्विक खेल: ग्लेन मैकग्रा

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा टी20 क्रिकेट को अमेरिका के निकटवर्ती देशों और ब्रिटेन से बाहर यूरोप में इस खेल के प्रसार के लिए प्रवेश द्वार के तौर पर देखते हैं।

टी20 क्रिकेट को बना सकता है वैश्विक खेल: ग्लेन मैकग्रा

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा टी20 क्रिकेट को अमेरिका के निकटवर्ती देशों और ब्रिटेन से बाहर यूरोप में इस खेल के प्रसार के लिए प्रवेश द्वार के तौर पर देखते हैं।

इस 45-वर्षीय तेज गेंदबाज ने बताया, मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट आज भी सर्वोच्च है। टी20 के आने के बाद शुरूआत में मुझे इसको लेकर कुछ चिंताएं थीं। मुझे लगता है कि क्रिकेट का यह प्रारूप विभिन्न तरह के वैसे लोगों को जोड़ सकता है जो क्रिकेट नहीं देखते हैं और इसे अमेरिका और यूरोप में ले जा सकता है और इसे सही मायनों में वैश्विक खेल बना सकता है। ग्लेन मैकग्रा आज भी टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर आश्वस्त हैं और उन्हें लगता है कि इस प्रारूप के खेल से टेस्ट क्रिकेट को कोई खतरा नहीं है।

उन्होंने इस संबंध में कहा, मुझे लगता है कि क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट का बहुत सम्मान करते हैं। मैं इसके भविष्य को लेकर आश्वस्त हूं कि इसे तबतक कोई नुकसान नहीं होगा जबतक बहुत अधिक टी20 नहीं खेला जाने लगता है या टेस्ट क्रिकेट बहुत कम खेला जाता है। उन्होंने टेस्ट किक्रेट को दर्शकों और खिलाड़ियों द्वारा पसंद किये जाने और इसको बड़ी संख्या में नामचीन ब्रैंड द्वारा प्रायोजित किये जाने पर खुशी प्रकट की।

 

Trending news