FIFA World Cup: दोहा में आज आमने-सामने होंगे स्पेन और कोस्टा रिका, बेहद कांटेदार होगी टक्कर
topStories1hindi1453768

FIFA World Cup: दोहा में आज आमने-सामने होंगे स्पेन और कोस्टा रिका, बेहद कांटेदार होगी टक्कर

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आज स्पेन का मुकाबला कोस्टा रिका से दोहा में होगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे से दोहा में शुरू होगा. स्पेन आज कोस्टा रिका के खिलाफ अपने फीफा वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत पिछली सीजन की यूरोपीय चैंपियनशिप में अपने प्रदर्शन को आगे बढ़ाने के लिए करेगा.

FIFA World Cup: दोहा में आज आमने-सामने होंगे स्पेन और कोस्टा रिका, बेहद कांटेदार होगी टक्कर

Qatar FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आज स्पेन का मुकाबला कोस्टा रिका से दोहा में होगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे से दोहा में शुरू होगा. स्पेन आज कोस्टा रिका के खिलाफ अपने फीफा वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत पिछली सीजन की यूरोपीय चैंपियनशिप में अपने प्रदर्शन को आगे बढ़ाने के लिए करेगा, जहां वे अंतिम चैंपियन इटली से पेनल्टी शॉट के माध्यम से हारने से पहले सेमीफाइनल में पहुंचे थे. स्पेन के कोच लुइस एनरिक ने खिलाड़ियों के एक युवा टीम को तैयार किया है, जो अपनी युवावस्था के बावजूद, घरेलू और यूरोपीय फुटबॉल में पहले से ही काफी अनुभव रखते हैं.

दोहा में आज आमने-सामने होंगे स्पेन और कोस्टा रिका

उनाई साइमन स्ट्राइकर प्लेयर हैं, जबकि आयमेरिक लापोर्टे और एरिक गार्सिया शायद सेंट्रल डिफेंडर में खेलेंगे, जोर्डी अल्बा और दानी कार्वाजल फुल-बैक के रूप में होंगे. मिडफील्ड में बार्सिलोना की तिकड़ी हो सकती है, जिसमें गवी और पेड्रि या तो सर्जियो बसक्वेट्स या मैनचेस्टर सिटी के रॉड्री के साथ होंगे, जबकि अल्वारो मोराटा स्ट्राइकर का नेतृत्व करेंगे, जिसमें दो दानी ओल्मो, फेरान टोरेस और अनु फाती शामिल होंगे.

बेहद कांटेदार होगी टक्कर

20 वर्षीय फाति ने दो साल की चोट के संघर्ष के बाद फिटनेस पर वापस काम किया है और एथलेटिक बिलबाओ के 20 वर्षीय विंगर निको विलियम्स के साथ, तेज गति और एक मार्कर को पार करने की क्षमता प्रदान करेंगे, जो अन्य नहीं कर सकते हैं. गोल करना कतर में स्पेन का मुख्य मुद्दा होने की संभावना है, लेकिन मोराटा ने जोर देकर कहा कि यह केवल फॉरवर्ड के लिए नहीं, बल्कि पूरी टीम के लिए समस्या था.

कोस्टा रिका अनुभव पर भरोसा करेगी

एटलेटिको मैड्रिड के स्ट्राइकर ने सोमवार को बताया, 'हम सभी को एक-दूसरे का साथ देना होगा.' स्पेन ने जहां युवाओं में अपना विश्वास रखा है, वहीं कोस्टा रिका अनुभव पर भरोसा करेगी, जिसमें पीएसजी के पूर्व रियाल मैड्रिड कीपर कीलर नवास और ब्रायन रुइज और सेल्सो बोर्गेस जैसे अन्य दिग्गज शामिल हैं, कुल मिलाकर उन्होंने 291 मैच खेले हैं.

स्पेन को सतर्क रहना होगा

स्पेनिश क्लब रियाल बेटिस के साथ समय बिताने वाले जोएल कैंपबेल शायद शुरुआत करेंगे और यह अनुभव कोस्टा रिका घरेलू फुटबॉल के खिलाड़ियों से भरी टीम के लिए महत्वपूर्ण होगा. यह वर्ल्ड कप फाइनल में कोस्टा रिका की छठी उपस्थिति होगी. हालांकि, उन्होंने उन मैचों में से केवल पांच मैच जीते हैं, यहां स्पेन को सतर्क रहना होगा, क्योंकि उनकी तीन जीत उनके शुरुआती मैच में आई थी.

(Source - PTI)

Trending news