ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारत ए के कप्तान बने नमन ओझा
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारत ए के कप्तान बने नमन ओझा

विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा को 14 अगस्त से ऑस्ट्रेलिया में चार देशों के एकदिवसीय टूर्नामेंट और दो अनधिकृत ‘टेस्ट’ में हिस्सा लेने वाली भारत ए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। ओझा के लिए 2014 में भारत ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरा यादगार रहा था जहां चार दिवसीय मैच में उन्होंने एक दोहरा शतक और एक शतक जड़ा था।

फाइल फोटो
नई दिल्ली : विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा को 14 अगस्त से ऑस्ट्रेलिया में चार देशों के एकदिवसीय टूर्नामेंट और दो अनधिकृत ‘टेस्ट’ में हिस्सा लेने वाली भारत ए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। ओझा के लिए 2014 में भारत ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरा यादगार रहा था जहां चार दिवसीय मैच में उन्होंने एक दोहरा शतक और एक शतक जड़ा था।
 
जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल रहे अधिकांश खिलाड़ियों को 16 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में जिंबाब्वे गए नौ खिलाड़ियों को ए टीम में शामिल किया गया है। रणजी ट्रॉफी में सर्वाधिक रन बनाने वाले श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, अक्षर पटेल, बरिंदर सरन और धवल कुलकर्णी को भी टीम में शामिल किया गया है। भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए नजर अंदाज किए गए तेज गेंदबाज वरूण आरोन को भी टीम में जगह मिली है।
 
मुंबई के अखिल हेरवादकर पहली बार भारत ए टीम के साथ विदेशी दौरे पर जाएंगे। दौरे की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 14 अगस्त को चार देशों के एकदिवसीय टूर्नामेंट के मैच से होगी। श्रृंखला में हिस्सा लेने वाली दो अन्य टीमें दक्षिण अफ्रीका ए और नेशनल परफॉर्मेंस टीम है। दो टेस्ट मैचों का आयोजन आठ से 11 सितंबर और 15 से 18 सितंबर तक ब्रिसबेन में किया जाएगा।
 
भारत ए टीम इस प्रकार है 
नमन ओझा, फैज फजल, अखिल हेरवादकर, श्रेयष अय्यर, करूण नायर, मनीष पांडे, केदार जाधव, विजय शंकर, अक्षर पटेल, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, बरिंदर सरन, शाहबाज नदीम, वरूण आरोन और संजू सैमसन।

Trending news