मिस्बाह उल हक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा- अलविदा
Advertisement

मिस्बाह उल हक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा- अलविदा

पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की और कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज उनकी अंतिम सीरीज होगी. वर्ष 2010 से मिस्बाह ने टेस्ट टीम की अगुवाई करना शुरू किया था. उन्होंने कहा कि वह घरेलू क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे.

मिस्बाह उल हक पाकिस्तान टेस्ट टीम को रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर पहुंचाए थे

लाहौर: पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की और कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज उनकी अंतिम सीरीज होगी. वर्ष 2010 से मिस्बाह ने टेस्ट टीम की अगुवाई करना शुरू किया था. उन्होंने कहा कि वह घरेलू क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे.

उन्होंने गद्दाफी स्टेडियम में प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हूं. वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज मेरी अंतिम सीरीज होगी. कल उन्हें विजडन के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पांच क्रिकेटरों में शामिल किया गया, उन्होंने 53 टेस्ट में टीम की कप्तानी की जिसमें 24 बार टीम जीती.

उन्होंने कहा, मैं घरेलू स्तर पर क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा. घरेलू क्रिकेट को कब छोडूंगा, इस पर बाद में फैसला करूंगा. मिस्बाह टीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर भी लेकर गए. उन्होंने कहा, मैंने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देखे हैं. मैं टीम से बाहर भी हुआ, कभी कभार खराब भी खेला. लेकिन मेरे लिये शानदार क्षण भी रहे जब हम दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बने. इसलिए मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं.

Trending news