WTC Final में आग उगलेगा भारत का ये घातक बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलियाई खेमे में खौफ का माहौल!
Advertisement

WTC Final में आग उगलेगा भारत का ये घातक बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलियाई खेमे में खौफ का माहौल!

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में भारत का एक घातक बल्लेबाज आग उगलेगा और ऑस्ट्रेलियाई खेमे में अभी से ही इस भारतीय बल्लेबाज का खौफ जरूर होगा. 

WTC Final में आग उगलेगा भारत का ये घातक बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलियाई खेमे में खौफ का माहौल!

ICC WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल में भारत का एक घातक बल्लेबाज आग उगलेगा और ऑस्ट्रेलियाई खेमे में अभी से ही इस भारतीय बल्लेबाज का खौफ जरूर होगा. भारत का ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि शुभमन गिल हैं. आईपीएल में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के बाद और न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज से पहले उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में कुछ तकनीकी बदलाव किए जिसका फायदा मिला.

WTC Final में आग उगलेगा भारत का ये घातक बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. हाल ही के दिनों में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया की पहली पसंद मानी जा रही है. इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर रोहित शर्मा के साथ जब शुभमन गिल ओपनिंग के लिए उतरेंगे तो वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से टीम इंडिया को एक ताबड़तोड़ शुरुआत दे सकते हैं. केनिंगटन ओवल (लंदन) का मैदान शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज को बहुत रास आएगा.  

ऑस्ट्रेलियाई खेमे में खौफ का माहौल! 

शुभमन गिल को 2022 में टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया था. कोच राहुल द्रविड़ की टीम में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली पहले तीन नंबर के बल्लेबाज रहे. आईपीएल से पहले स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचना झेलने वाले गिल ने आईपीएल के 16वें सीजन में 3 शतक समेत 851 रन बनाकर ‘ऑरेंज कैप’ हासिल कर ली है. शुभमन गिल के 60 गेंदों में 129 रनों की मदद से गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 62 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

तकनीकी बदलाव किए

गिल ने मैच के बाद कहा ,‘पिछले वेस्टइंडीज दौरे (2022) के बाद से मैने कुछ बदलाव किया है. मैं पिछले आईपीएल से पूर्व घायल हो गया था, लेकिन अपने खेल पर काम कर रहा था. मैने कुछ पहलुओं पर काम किया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले तकनीकी बदलाव किए. गिल ने अपनी पारी के बारे में कहा,‘यह शायद आईपीएल में अब तक की मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी थी.’ यह पूछने पर कि अपेक्षाओं का सामना कैसे करते हैं, गिल ने कहा,‘मैदान के बाहर अपेक्षाओं के बारे में आप सोचते हैं, लेकिन मैदान पर उतरने के बाद जेहन में यही रहता है कि टीम के लिये कैसे योगदान दे सकते हैं.’

IPL में मचाया कोहराम 

गिल ने कहा, ‘मैं गेंद दर गेंद, ओवर दर ओवर सोचता हूं. जिस ओवर में मैने तीन छक्के लगाए, तभी मैं समझ गया कि यह मेरा दिन है. यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था. मैं बल्लेबाजी में कुछ नया करता रहता हूं, लेकिन सबसे अहम आत्मविश्वास है. मैने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे यकीन था कि आईपीएल में भी अच्छा खेलूंगा.’ 

Trending news