Team India: टीम इंडिया के ये 2 खिलाड़ी अकेले ही भारत को जिता देंगे WTC Final, ऑस्ट्रेलिया को कर देंगे मायूस!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के ये 2 खिलाड़ी अकेले ही भारत को जिता देंगे WTC Final, ऑस्ट्रेलिया को कर देंगे मायूस!

Team India Cricketer: टीम इंडिया को 7 जून से इंग्लैंड की धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलना है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले ही भारतीय टीम और उसके खिलाड़ियों को लेकर बहुत चर्चा हो रही है. टीम इंडिया को बड़ा खतरा मानते हुए ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज क्रिकेटर ने उसके 2 खिलाड़ियों को सबसे घातक बताया है.

Team India: टीम इंडिया के ये 2 खिलाड़ी अकेले ही भारत को जिता देंगे WTC Final, ऑस्ट्रेलिया को कर देंगे मायूस!

ICC WTC Final 2023: टीम इंडिया को 7 जून से इंग्लैंड की धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलना है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले ही भारतीय टीम और उसके खिलाड़ियों को लेकर बहुत चर्चा हो रही है. टीम इंडिया को बड़ा खतरा मानते हुए ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज क्रिकेटर ने उसके 2 खिलाड़ियों को सबसे घातक बताया है और माना कि ये 2 खिलाड़ी अकेले दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. 

टीम इंडिया के ये 2 खिलाड़ी अकेले ही भारत को जिता देंगे WTC Final

ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी माइक हसी का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा का अनुभव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत की सफलता निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. माइक हसी जो पिछले साल के आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप खिताब के दौरान इंग्लैंड के कोचिंग सेटअप में शामिल थे और वर्तमान में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच हैं. माइक हसी का मानना है कि कोहली और रोहित को इंग्लैंड में बल्लेबाजी के अपने विशाल अनुभव का उपयोग करना चाहिए, अगर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतना है.

ऑस्ट्रेलिया को कर देंगे मायूस!

हसी ने कहा, 'विराट कोहली के लिए पीछे देखना मुश्किल है. वह निश्चित रूप से खेल के सभी प्रारूपों में फिर से शानदार फॉर्म में वापस आ रहे हैं, इसलिए वह और रोहित शर्मा दोनों ही बल्ले से भारत के लिए महत्वपूर्ण होंगे.' भारत ने घरेलू सरजमीं पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 की जोरदार जीत के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी फिर से हासिल की, लेकिन हसी को पता है कि लंदन में परिस्थितियां काफी अलग होंगी, जिसमें तेज गेंदबाजी स्पिन से अधिक महत्वपूर्ण होने की उम्मीद है.

स्टार्क को संभालना मुश्किल साबित होगा

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लगता है कि भारतीय पेसर द ओवल में अंतर पैदा कर सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गुणवत्ता वाले पेसर्स,जिसमें कप्तान पैट कमिंस और अनुभवी बाएं हाथ के मिशेल स्टार्क शामिल हैं, को संभालना मुश्किल साबित होगा. माइक हसी ने कहा, 'यह इंग्लैंड में खेला जाएगा, इसलिए इंग्लैंड की परिस्थितियां भारत में हाल की सीरीज से अलग होंगी, इसलिए मुझे लगता है कि तेज गेंदबाज महत्वपूर्ण होंगे. पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया के लिए एक कुंजी है) और जोश हेजलवुड फिर से फिट हो सकते हैं जो ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा होगा, लेकिन भारत के पास इतने महान गेंदबाज भी हैं. आपके पास (मोहम्मद) सिराज और (मोहम्मद) शमी हैं और निश्चित रूप से (रवींद्र) जडेजा और (रविचंद्रन) अश्विन के साथ स्पिनर भी.'

ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा

माइक हसी ने कहा, 'यह एक विश्व स्तरीय आक्रमण है और ऑस्ट्रेलियाई टीम को उन्हें हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.' यह पूछे जाने पर कि कौन सी टीम टॉप पर आएगी और प्रतिष्ठित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप गदा उठाएगी, हसी ने दोनों मजबूत टीमों के बीच समान रूप से मुकाबला होने की उम्मीद जताई. हसी ने कहा, 'मैं सिर्फ दो महान टीमों को आमने-सामने देखना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि कौन शीर्ष पर आता है. हम सिर्फ अच्छा, कठिन, निष्पक्ष क्रिकेट देखना चाहते हैं और जो भी शीर्ष पर आता है वह इसका हकदार है और यह एक शानदार मैच होना चाहिए.'

Trending news