ODI World Cup: भारत को मिल गया दूसरा युवराज सिंह, वर्ल्ड कप में दिया मौका तो टीम इंडिया बनेगी चैंपियन!
Advertisement

ODI World Cup: भारत को मिल गया दूसरा युवराज सिंह, वर्ल्ड कप में दिया मौका तो टीम इंडिया बनेगी चैंपियन!

2023 ODI World Cup: युवराज सिंह, इस नाम से शायद ही कोई क्रिकेट फैन वाकिफ ना हो. भारतीय टीम के लिए टी20 और वनडे, दोनों फॉर्मेट में वर्ल्ड कप जीतने वाले युवराज सिंह अब रिटायरमेंट ले चुके हैं, लेकिन एक खिलाड़ी आईपीएल में उन्हीं की तरह बल्ला घुमाता दिख रहा है.

ipl 2023 tilak varma

ODI World Cup 2023: युवराज सिंह, इस नाम से शायद ही कोई भारतीय क्रिकेट प्रेमी वाकिफ ना हो. भारत का स्टार क्रिकेटर, जिसने एक नहीं 2-2 बार वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्रॉफी दिलाने में बड़ा योगदान दिया. 2011 के वर्ल्ड कप में तो प्लेयर ऑफ द सीरीज बने. हालांकि अब युवराज सिंह (Yuvraj Singh) रिटायरमेंट ले चुके हैं, लेकिन एक खिलाड़ी आईपीएल में उन्हीं की तरह बल्ला घुमाता दिख रहा है. लोग तो अब कहने लगे हैं- भारत को मिल गया दूसरा युवराज.

आईपीएल में बल्ले से मचा रहा कोहराम

जिस बल्लेबाज का जिक्र किया जा रहा है, वह मुंबई इंडियंस के स्टार तिलक वर्मा (Tilak Varma) हैं. तिलक लगातार अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित कर रहे हैं. उन्होंने 18 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुकाबले में भी शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 17 गेंदों पर 37 रन बनाए. तिलक की पारी में 2 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. तिलक ने अभी तक 5 मैचों में 214 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 53.50 का रहा है. 

वर्ल्ड कप के लिए मौका देने की उठी मांग

तिलक वर्मा के प्रदर्शन से प्रभावित होकर क्रिकेट फैंस उन्हें आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में शामिल करने की मांग उठा रहे हैं. हैदराबाद के रहने वाले 20 साल के तिलक ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 3 पारियों में 3 विकेट भी ले चुके हैं. तिलक वर्मा ने इसी आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ 84 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. तिलक ने तब 46 गेंदों का सामना किया और 9 चौके, 4 छक्के अपनी पारी के दौरान जड़े.

युवराज की दिखी झलक

आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में तिलक वर्मा के इसी तरह के शानदार प्रदर्शन को देखकर भारतीय फैंस काफी प्रभावित हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट और कमेंट्स के जरिए तिलक वर्मा की जमकर तारीफ की है. इतना ही नहीं, फैंस को तिलक की बल्लेबाजी में युवराज की झलक दिख रही है. फैंस चाहते हैं कि तिलक को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नंबर-4 पर बल्लेबाजी का मौका देना चाहिए. हालांकि अभी तिलक का करियर शुरुआती दौर में है. 

ऐसा है करियर

तिलक वर्मा ने अभी तक के करियर में फर्स्ट क्लास में 7, लिस्ट ए में 25 और टी20 में कुल 41 मैच खेले हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास में एक शतक और 2 अर्धशतकों की मदद से कुल 409 रन बनाए. वहीं, लिस्ट ए में उन्होंने 5 शतक और इतने ही अर्धशतक लगाए. इस फॉर्मेट में उन्होंने 1236 रन बनाए और 8 विकेट झटके. टी20 फॉर्मेट में उन्होंने 37.91 के औसत से 1289 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी लिए हैं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news