World Cup: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल नहीं, ये धाकड़ खिलाड़ी करेगा ओपनिंग! छक्कों की करता है बरसात
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल नहीं, ये धाकड़ खिलाड़ी करेगा ओपनिंग! छक्कों की करता है बरसात

World Cup 2023: इसी साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड के लिए अभी से तय माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल भारतीय पारी का आगाज करेंगे लेकिन एक खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का ध्यान खींच रहा है. आईपीएल में उसी खिलाड़ी ने अपने बल्ले से धमाल मचा रखा है.

shubman gill

Team India in World Cup: भारतीय टीम को इसी साल अपनी मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) खेलना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए अभी से तय माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे लेकिन एक खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का ध्यान खींच रहा है. आईपीएल में उसी खिलाड़ी ने अपने बल्ले से धमाल मचा रखा है.

दिल्ली में खेली शानदार पारी

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ हैं. ऋतुराज ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 158 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 79 रन बनाए. ऋतुराज ने इस दौरान 50 गेंदों पर 3 चौके और 7 छक्के जड़े. उन्होंने लगातार 3 छक्के तो स्पिनर कुलदीप यादव के ओवर में लगाए.

भारत के लिए भी जड़ चुके हैं फिफ्टी

ऋतुराज ने अभी तक भारत के लिए एक वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी 3 अर्धशतक जड़े हैं और 45.7 के औसत से अभी तक 503 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 92 रन रहा है. वह इस लीग में शतक भी लगा चुके हैं. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल करियर में भी अर्धशतक जड़ा है.

चेन्नई टीम ने बनाया बड़ा स्कोर

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 223 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. सीएसके के टॉप ऑर्डर ने कमाल दिखाया और आराम से 195 रन जोड़ लिए. इसके बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी ने मिलकर टीम को 223 तक पहुंचा दिया. सीएसके के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 79 और डेवोन कॉनवे ने 87 रन बनाए. उनके अलावा शिवम दुबे ने 22 जबकि रवींद्र जडेजा ने 7 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 20 रन जोड़े. दिल्ली के लिए खलील अहमद, एनरिक नॉर्खिया और चेतन सकारिया ने 1-1 विकेट लिया.

Trending news