IPL 2022 में पहली बार खेल रहे इन 3 खिलाड़ियों ने मचाया गदर, सभी टीमों के छुड़ाए पसीने
Advertisement

IPL 2022 में पहली बार खेल रहे इन 3 खिलाड़ियों ने मचाया गदर, सभी टीमों के छुड़ाए पसीने

IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भारत के 3 युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. ये खिलाड़ी आईपीएल में अपना पहला सीजन खेल रहे हैं. आने वाले समय में ये टीम इंडिया का भी हिस्सा बन सकते हैं.

IPL Photo

Tilak Verma Mukesh Choudhary Ayush Badoni In IPL 2022: आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे बड़ी लीग है. इस लीग में दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. इन खिलाड़ियों के बीच भारत के युवा खिलाड़ियों के लिए अपनी छाप छोड़ना काफी मुश्किल होता है, लेकिन हर साल कई युवा खिलाड़ी इस मुश्किल काम को करके दिखाते हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी 3 युवा भारतीय खिलाड़ियों ने अपने शानदार खेल से सभी का दिल जीता है. ये खिलाड़ी आने वाले समय में टीम इंडिया के फ्यूचर स्टार भी माने जा रहे हैं.

आयुष बदोनी (Ayush Badoni)

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम के युवा खिलाड़ी आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने इस सीजन काफी शानदार खेल दिखाया है. आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने मुश्किल परिस्थितियों से टीम के लिए कई अहम पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. आईपीएल 2022 में आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने 11 मैचों में 153 रन बनाए हैं और 1 विकेट भी हासिल किया है. ऐसे में उन्हें आने वाले समय में टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने डेब्यू मैच में ही 54 रनों की पारी खेली थी.

मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary)

मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) भीलवाड़ा के परदौड़ास के रहने वाले हैं. हालांकि घरेलू क्रिकेट वे महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं. उन्होंने अपने पहले ही आईपीएल सीजन में शानदार गेंदबाजी की है.  मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) ने इस सीजन में अब-तक 10 मैचों में 9.62 की इकोनॉमी से 13 विकेट हासिल किए हैं. मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) इससे पहले चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए नेट बॉलर भी रह चुके हैं. उनकी गेंदबाजी से महेंद्र सिंह धोनी काफी ज्यादा प्रभावित हैं, जिसके बाद चेन्नई ने उन्हें इस सीजन में खरीदा था. चेन्नई ने मुकेश को 20 लाख रुपए में खरीदा था.

तिलक वर्मा (Tilak Verma)

आईपीएल 2022 में प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पहली टीम है. इस टीम के लिए ये सीजन काफी खराब रहा, लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे 19 साल के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने इस सीजन में जमकर रन बनाए हैं. तिलक वर्मा ने आईपीएल 2022 के 11 मैचों में 334 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से इस सीजन में 2 बेहतरीन अर्धशतक भी निकले हैं. ऐसे में तिलक वर्मा (Tilak Verma) आने वाले समय में टीम इंडिया में मौका मिल सकता है.

Trending news