Team India: घातक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज, WTC फाइनल जिता कर ही लेगा दम!
Advertisement

Team India: घातक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज, WTC फाइनल जिता कर ही लेगा दम!

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने यानी जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. इस बीच टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार एक खिलाड़ी घातक फॉर्म में आ चुका है.

Team India: घातक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज, WTC फाइनल जिता कर ही लेगा दम!

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 57वें मैच में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की भिडंत हुई. इस मैच में टीम इंडिया का एक ऐसा बल्लेबाज जो अकेले अपने दम पर पलटने के माद्दा रखता है. उसने घातक बल्लेबाजी करके दिखाई. मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे इस बल्लेबाज ने आईपीएल का अपना पहला शतक ठोक डाला. उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए जाहिर होता है कि अगर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मौका मिलता है, तो कंगारुओं के लिए अच्छी खासी परेशानी पैदा कर सकते हैं. 

फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का मैच विनर

टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके मिस्टर-360 नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव अपनी घातक फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. जिस खतरनाक बल्लेबाजी के लिए वो जाने जाते हैं, उन्होंने उसी लय में गुजरात के खिलाफ बल्लेबाजी करके दिखाई. सूर्या ने मात्र 49 गेंदों में 103 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. उनकी इस पारी में 11 चौके और 6 छक्के शमिल थे. हालांकि, WTC फाइनल के लिए सूर्यकुमार यादव स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में जाएंगे, लेकिन उनकी घातक फॉर्म को देखते हुए प्लेइंग-11 में मौका भी दिया जा सकता है.

आईपीएल 2023 में घातक फॉर्म जारी

मुंबई इंडियंस के लिए मौजूदा आईपीएल सीजन में खेल रहे सूर्यकुमार यादव की शुरुआती फॉर्म कुछ खास नहीं रही थी. उन्होंने सीजन में खेले शुरुआती 5 मैचों में मात्र 66 रन ही बनाए थे, लेकिन इसके बाद खेले 7 मैचों में उनके बल्ले से 413 रन निकल चुके हैं. उन्होंने अभी तक खेले 12 मैचों में 43.55 की औसत और 190.84 की घातक स्ट्राइक रेट से 479 रन बना दिए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर इस मैच में बनाया नाबाद 103 रन रहा है. इसके अलावा वह चार अर्धशतक भी ठोक चुके हैं.

भारत के लिए ऐसा रहा है करियर

टीम इंडिया के लिए खेलते हुए सुर्यकुमार यादव ने 48 टी20 मैचों में 46.53 की बेहतरीन औसत और 175.76 स्ट्राइक रेट से 1675 रन बनाए हैं, जिसमें 3 जबरदस्त शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे में उन्होंने 23 मैच खेलते हुए 433 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट क्रिकेट में उन्हें मात्र 1 मैच खेलने का मौका मिला है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी साल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खेला था. इस मैच की एक पारी में उन्होंने 8 रन बनाए थे.

जरूर पढ़ें

आखिर किस बात की सजा भुगत रहा ये दिग्गज, आईपीएल में नहीं मिला एक भी मौका!
21 साल के यशस्वी ने कोहली को भी पछाड़ा, तीन गेंद खेलते ही ये रिकॉर्ड कर दिया चकनाचूर
आईपीएल के बीच लिया गया बड़ा फैसला, इस लीग में अचानक कम हुए इतने मैच!
मिशन वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का हुआ ऐलान, बोर्ड ने इन खिलाड़ियों की चमका दी किस्मत

Trending news