MS Dhoni: एमएस धोनी को लेकर सुरेश रैना ने किया चौंकाने वाला खुलासा, क्रिकेट फैंस को नहीं होगा यकीन
Advertisement

MS Dhoni: एमएस धोनी को लेकर सुरेश रैना ने किया चौंकाने वाला खुलासा, क्रिकेट फैंस को नहीं होगा यकीन

Suresh Raina on MS Dhoni: भारत के पूर्व क्रिकेटर और चेन्नई के साथ चार बार के आईपीएल विजेता सुरेश रैना (Suresh Raina) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है.

MS Dhoni: एमएस धोनी को लेकर सुरेश रैना ने किया चौंकाने वाला खुलासा, क्रिकेट फैंस को नहीं होगा यकीन

Suresh Raina on MS Dhoni Retirement: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. सुरेश रैना (Suresh Raina) ने एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. एमएस धोनी (MS Dhoni) 7 जुलाई को 42 साल के होने जा रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि एमएस धोनी आईपीएल के इस सीजन के बाद आईपीएल से रिटायरमेंट ले सकते हैं.

धोनी के संन्यास की अटकलें तेज

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी के रूप में एमएस धोनी का भविष्य अगस्त 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से ही गहन चर्चा का विषय रहा है. कई लोगों का मानना है कि आईपीएल 2023 आखिरी बार हो सकता है जब धोनी टूर्नामेंट में खेलेंगे. चेपॉक के अंदर और बाहर चेन्नई के मैच पीले रंग के एक अविश्वसनीय समुद्र में बदल गए हैं, कई लोग इस जबरदस्त विकेटकीपर-बल्लेबाज को एक्शन में देखने के लिए इंतजार कर रहे थे.

सुरेश रैना ने किया चौंकाने वाला खुलासा

भारत के पूर्व क्रिकेटर और चेन्नई के साथ चार बार के आईपीएल विजेता सुरेश रैना ने खुलासा किया कि धोनी ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हराने के बाद बातचीत में उनसे कहा कि वह ट्रॉफी जीतने के बाद एक और साल खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'वो तो बोल रहे हैं कि मैं ट्रॉफी जीत कर एक साल और खेलूंगा.'

धोनी के एक साल और खेलने की उम्मीद

मैच के बाद हमेशा धोनी की पाठशाला (धोनी मास्टरक्लास) होती है. जियोसिनेमा पर रैना ने कहा, 'आप देख सकते हैं कि बहुत सारे खिलाड़ी उससे बहुत कुछ सीख रहे हैं. लेकिन यह उनका निर्णय है कि वह कैसा महसूस करते हैं कि उनका शरीर कैसा चल रहा है, उसके आधार पर वह (अपने भविष्य पर) फैसला करेंगे. उनके साथ समय बिताने के आधार पर मुझे लगता है कि उन्हें एक और साल खेलना चाहिए.'

धोनी के उत्तराधिकारी का बताया नाम

धोनी के उत्तराधिकारी कौन हो सकते हैं, इस पर पूछे जाने पर रैना ने सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को चेन्नई के भविष्य के कप्तान के रूप में चुना. उन्होंने कहा कि वह इस साल एक खिलाड़ी के रूप में बड़े सुधार कर रहे हैं. गायकवाड़ आईपीएल 2021 में 635 रनों के साथ अग्रणी रन-गेटर बनकर सुर्खियों में आए क्योंकि चेन्नई ने अपनी चौथी ट्रॉफी जीती. आईपीएल 2023 में, गायकवाड़ ने दस पारियों में 42.67 की औसत से 384 रन बनाए और डेवोन कॉन्वे के साथ एक ठोस सलामी जोड़ी बनाई.

 

Trending news