WTC Final 2023: AUS बल्लेबाजों की नाक में दम कर देगा ये गेंदबाज! IPL में शमी जैसे धुरंधर को छोड़ा पीछे
Advertisement

WTC Final 2023: AUS बल्लेबाजों की नाक में दम कर देगा ये गेंदबाज! IPL में शमी जैसे धुरंधर को छोड़ा पीछे

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल में कुछ ही दिन शेष हैं. इस बड़े मैच के लिए दोनों टीमों पूरी तरह से तैयार हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये बड़ा मुकाबला ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है. 

WTC Final 2023: AUS बल्लेबाजों की नाक में दम कर देगा ये गेंदबाज! IPL में शमी जैसे धुरंधर को छोड़ा पीछे

Team India: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल 7 से 11 जून तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल केनिंगटन ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है. इसके लिए दोनों देशों ने अपने-अपने स्क्वॉड की घोषणा भी कर दी है. इस बड़े मुकाबले में टीम इंडिया का एक गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अच्छी खासी परेशानी में डाल सकता है. इस खिलाड़ी ने मौजूदा आईपीएल सीजन में मोहम्मद शमी जैसे धुरंधर गेंदबाज को भी पीछे छोड़ा हुआ है.

AUS बल्लेबाजों का काल बनेगा ये गेंदबाज!

टीम इंडिया के स्क्वॉड के सभी खिलाड़ी 30 जून तक लंदन के लिए रवाना हो जाएंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज घातक गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. उन्होंने मौजूदा आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए बेहद खतरनाक गेंदबाजी की है. हालांकि, आरसीबी की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाई. आखिरी मैच में टीम गुजरात टाइटंस के हाथों हारकर प्लेऑफ से बाहर हो गई.

मोहम्मद शमी को भी छोड़ा पीछे

आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए घातक गेंदबाजी कर रहे मोहम्मद शमी को भी आरसीबी के मोहम्मद सिराज ने एक मामले में पीछे छोड़ दिया. दरअसल, शमी ने मौजूदा सीजन में क्वालीफायर मुकाबले से पहले तक 14 मैच खेलते हुए 24 विकेट अपने नाम किए, जबकि सिराज ने 14 मैच खेलते हुए 19 विकेट नाम किए. इस दौरान मोहम्मद सिराज का इकॉनमी रेट शमी से बेहतर रहा. शमी ने 7.70 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की तो वहीं, सिराज ने 7.52 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की. हालांकि, ये दोनों ही गेंदबाज टीम इंडियन के स्क्वॉड का हिस्सा हैं और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को तहस-नहस करने का भी माद्दा रखते हैं.
 
WTC फाइनल के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी : ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

टीम ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टोड मर्फी , मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर.

जरूर पढ़ें 

हार्दिक ने खत्म किया इस भारतीय का आईपीएल करियर, अब संन्यास ही बचा आखिरी रास्ता!
आईपीएल 2023 में एक मौके के लिए तरस गया ये वर्ल्ड चैंपियन, कप्तान ने नहीं खाया 'रहम'!

Trending news