WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, अब तो 10 साल बाद ICC ट्रॉफी जीतना पक्का!
Advertisement

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, अब तो 10 साल बाद ICC ट्रॉफी जीतना पक्का!

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम के 2 खिलाड़ी आईपीएल 2023 में जमकर कहर बरपा रहे हैं.

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, अब तो 10 साल बाद ICC ट्रॉफी जीतना पक्का!

World Test Championship final 2023: भारतीय टीम लंदन में 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final-2023) मैच खेलेगी. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है. 10 साल से टीम इंडिया ने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे में ये मैच काफी अहम रहने वाला है. इन सब के बीच टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी सामने आई ही है. टीम के 2 खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में अपनी घातक फॉर्म से मैनेजमेंट की टेंशन कम कर दी है. ये दोनों ही खिलाड़ी WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं.

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का 62वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने काफी शानदार प्रदर्शन किया. ये दोनों ही खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं. इस बड़े मैच से पहले इस दोनों खिलाड़ियों का बेहतरीन फॉर्म टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी है.

गिल ने जड़ा आईपीएल में अपना पहला शतक

23 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की क्लास लगाते हुए इस मैच में विस्फोटक शतक जड़ा. गिल ने 58 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 13 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. उनकी इस पारी की बदौलत ही टीम 188 रनों तक पहुंच सकी. आईपीएल 2023 में शुभमन गिल (Shubman Gill) जमकर रन बना रहे हैं. वह अभी तक 13 मैचों में 48.00 की औसत से 576 रन बना चुके हैं.

मोहम्मद शमी ने बरपाया करह

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इस मैच में गुजरात टाइटंस के सबसे सफल गेंदबाज रहे. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 5.25 की इकॉनमी से 21 रन दिए और 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं, आईपीएल 2023 में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अभी तक 13 मैचों में 23 विकेट हासिल कर चुके हैं. वह पर्पल कैप की रेस में भी सबसे आगे चल रहे हैं.

Trending news