IPL 2022: पंत ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी? करारी हार के पीछे बताया ये बड़ा कारण
Advertisement

IPL 2022: पंत ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी? करारी हार के पीछे बताया ये बड़ा कारण

DC vs MI Match: दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2022 के 69वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हारकर सीजन से बाहर हो गई है. टीम की इस हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने बड़ा बयान दिया.

IPL Photos

DC vs MI Match: IPL 2022 का 69वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर दिल्ली को सीजन से बाहर कर दिया. दिल्ली के पास इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाने का अच्छा मौका था, सामने सीजन की सबसे कमजोर टीम भी थी, लेकिन दिल्ली के खिलाड़ी इस मौके का फायदा ना उठा सके. टीम की इस हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने हार के पीछे की बड़ी वजह बताई.

इस वजह से हारी दिल्ली कैपिटल्स

मुंबई से पांच विकेट से हारकर आईपीएल से बाहर हुई दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि उनकी टीम को बेहतर रणनीति और उस पर बेहतर अमल करने की जरूरत थी. पंत ने मैच के बाद कहा, 'मैच में अधिकांश समय हम अच्छी स्थिति में थे लेकिन उस स्थिति में पहुंचकर हमने पकड़ ढीली कर दी. पूरे टूर्नामेंट में ऐसा होता आया है. बात दबाव की नहीं बल्कि रणनीति बेहतर होने और उस पर बेहतर अमल की है.' उन्होंने आगे कहा, 'पूरे टूर्नामेंट में इसकी कमी खली है. हमने अपनी गलतियों से सबक ले लिया है और अगले साल मजबूत टीम के रूप में वापिस आएंगे.'

DRS लेने में हुई चूक

मुंबई इंडियंस (MI) की इस जीत के हीरो टिम डेविड रहे. टिम डेविड (Tim David) ने 11 गेंदों पर 34 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम को मैच जिताया. एक समय टिम डेविड (Tim David) साफ आउट हो गए थे, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया और दिल्ली की टीम ने रिव्यू भी नहीं लिया. दिल्ली कैपिटल्स से हुई इस चूक पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा, ' मुझे लगा था कि गेंद बल्ले से लगी है लेकिन सर्कल में खड़े सभी लोग इसे लेकर आश्वस्त नहीं थी. मैने पूछा कि क्या करना है और आखिर में रिव्यू नहीं लेने का फैसला किया.'

ऐसा रहा ये पूरा मुकाबला

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे. दिल्ली की ओर से रोवमैन पॉवेल ने 43 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान ऋषभ पंत के बैट से 39 रन निकले थे. जवाब में मुंबई की टीम ने आखिरी ओवर में इस टारगेट को हासिल कर लिया. मुंबई इंडियंस की ओर से टिम डेविड ने 34 रन और ईशान किशन ने 48 रनों की पारी खेली. डेवाल्ड ब्रेविस ने भी 37 रनों की पारी खेली.

Trending news