MI vs DC: पंत की इस चूक से दिल्ली कैपिटल्स को मिली हार, टूट गया प्लेऑफ में पहुंचने का सपना
Advertisement

MI vs DC: पंत की इस चूक से दिल्ली कैपिटल्स को मिली हार, टूट गया प्लेऑफ में पहुंचने का सपना

Rishabh Pant On DRS: दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2022 से बाहर हो गई है. दिल्ली की इस हार के पीछे की वजह कप्तान ऋषभ पंत से मैदान पर हुई एक बड़ी चूक रही. 

IPL Photos

Rishabh Pant On DRS: आईपीएल 2022 (IPL) के 69वें मैच के बाद प्लेऑफ की चार टीमें पक्की हो गई है. गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स के बाद अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेऑफ में एंट्री की है. इन चौकों टीमों के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद टीम इस सीजन से बाहर हो गई है. दिल्ली के बाहर होने के पीछे की सबसे बड़ी वजह कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से मैदान पर हुई एक बड़ी चूक थी, ये चूक पूरी टीम को ले डूबी. 

पंत की गलती टीम को पड़ी भारी

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए ये मैच करो या मरो जैसा था. टीम इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में एंट्री भी कर सकती थी, लेकिन ये सपना ही रह गया. इस मैच में दिल्ली की हार के पीछे मुंबई के बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) का सबसे बड़ा हाथ रहा. टिम डेविड (Tim David) ने एक विस्फोटक पारी खेली, लेकिन कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से बड़ी चूक ये हुई कि उन्होंने टिम डेविड के खिलाफ डीआरएस नहीं लेने की बड़ी गलती की, क्योंकि मैच में डेविड एक बार साफ आउट थे, मगर अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था.

रिव्यू ना लेकर की बड़ी गलती

मुंबई इंडियंस (MI) की पारी का 15वां ओवर शार्दुल ठाकुर कर रहे थे. इस ओवर में शार्दुल ठाकुर ने टिम डेविड (Tim David) को ऑफ स्टंप के बाहर अच्छी डिलीवरी की, और डेविड गेंद को मारने की कोशिश में चूक गए. ये गेंद टिम डेविड (Tim David) के बल्ले को छूकर ऋषभ पंत के ग्लव्स में गई थी, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया. अंपायर के फैसले के खिलाफ कप्तान ऋषभ पंत डीआरएस ले सकते थे, शार्दुल ठाकुर और ऋषभ पंत के बीच बातचीत भी हुई लेकिन रिव्यू नहीं लिया. बाद में पता चला कि गेंद बल्ले को छूकर गई थी. 

टिम डेविड की विस्फोटक पारी

टिम डेविड (Tim David) ने पिछले कुछ मैचों में मुंबई इंडियंस (MI) के लिए कई ताबड़तोड़ पारी खेली. टिम डेविड (Tim David) ने इस मैच में 11 गेंदों पर ही 34 रनों की विस्फोटक पारी खेली और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से मैच छीन लिया. इस पारी में उनके बल्ले से 2 चौके और 4 छक्के देखने को मिले. टिम डेविड (Tim David) की इस पारी के दम पर ही मुंबई इंडियंस (MI) ने इस रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की. 

Trending news