WTC Final 2023: रहाणे के आलोचकों पर बुरी तरह भड़क उठा ये दिग्गज, जमकर सुनाई खरी-खोटी!
Advertisement

WTC Final 2023: रहाणे के आलोचकों पर बुरी तरह भड़क उठा ये दिग्गज, जमकर सुनाई खरी-खोटी!

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईपीएल 2023 के तुरंत बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपने अपने खिलाड़ियों का भी ऐलान कर दिया है. टीमों की घोषणा के साथ ही बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है.

WTC Final 2023: रहाणे के आलोचकों पर बुरी तरह भड़क उठा ये दिग्गज, जमकर सुनाई खरी-खोटी!

India vs Australia: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के भिड़ंत होनी है. 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन का फाइनल मैच हुआ था. इस मैच में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया था. ऐसे में इस बार जो भी टीम ये मैच जीतेगी, उसके नाम पहली बार WTC का खिताब होगा. इस बीच भारतीय टीम में रहाणे के चयन पर पूर्व क्रिकेटर ने अपनी राय रखी है.

इस दिग्गज ने दिया बयान

पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि श्रेयस अय्यर के पीठ के निचले हिस्से में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण बाहर होने के बाद अजिंक्य रहाणे का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना तय था. डब्ल्यूटीसी का फाइनल 7 से 11 जून तक लंदन के ओवल में खेला जाएगा शास्त्री ने 2014 से 2021 के बीच सात में से छह वर्षों के लिए भारतीय टीम को कोचिंग दी है.

आलोचकों को सुनाई खरी-खरी! 

रवि शास्त्री ने उन लोगों पर कटाक्ष किया, जिन्हें लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग में तीन बेहतरीन पारियां खेलने से रहाणे को भारतीय टीम के लिए चुना गया. शास्त्री ने कहा कि ऐसे लोग शायद छुट्टी पर होंगे, जब रहाणे ने घरेलू सत्र में 600 (रणजी ट्रॉफी) से अधिक रन बनाए थे. ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि उसने इस टीम में जगह बनाई. उसने आईपीएल में खेले गए इन दो-तीन मैचों में खूबसूरती से बल्लेबाजी की है. वह शानदार फॉर्म में दिख रहा है. उसके पास मौजूद अनुभव को नहीं भूलना चाहिए. 

रहाणे के प्रदर्शन पर कही ये बात

रहाणे की अगुवाई में भारत ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में जीत दर्ज की थी. इसे विदेशी सरजमीं पर भारतीय टीम की सबसे बड़ी जीत में से एक माना जाता है. शास्त्री ने कहा कि यह बहुत बड़ा मैच है और आपको अपने अनुभवी खिलाड़ी की जरूरत होगी. यह मत भूलिए कि ढाई साल पहले उस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट श्रृंखला में परचम लहराया था. टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली के जाने के बाद उन्होंने कमाल का काम किया.

अच्छे प्रदर्शन का मिला इनाम 

शास्त्री ने रहाणे की वापसी को उनके प्रभावशाली घरेलू प्रदर्शन का इनाम बताया. उन्होंने कहा कि लोगों को लगता है कि उसने सिर्फ तीन आईपीएल मैचों में अच्छा खेला, इसलिए वह टीम में हैं. ऐसे लोग शायद छह महीने के लिए छुट्टी पर रहे होंगे. जब वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहा था. आप छुट्टी पर जाते हैं, तो आप उन 600 रनों की जानकारी से चूक जाते हैं.

Trending news