Exclusive: Pat Cummins ने बताया कि कोरोना की लड़ाई में क्‍यों दिया 37 का दान? IPL पर कही ये बात
Advertisement

Exclusive: Pat Cummins ने बताया कि कोरोना की लड़ाई में क्‍यों दिया 37 का दान? IPL पर कही ये बात

कमिंस (Pat Cummins) ने यह भी बताया कि कोविड-19 के कारण चल रहे संकट को देखते हुए, देश की सहायता के लिए ऑस्ट्रेलिया में भी कई समूह बनाए गए हैं. 

फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर के आतंक को देखकर हाल ही में केकेआर के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भारत को ऑक्सीजन सप्लाई खरीदने के लिए 37 लाख रुपए दान में दिए थे. कमिंस के बाद ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने भी लगभग 41 लाख रुपए भारत की मदद के लिए दिए. 

  1. पैट कमिंस ने फिर जीता दिल
  2. कहा आगे भी मदद करेगा ऑस्ट्रेलिया
  3. दान किए थे 37 लाख रुपए

भारत के लिए ये एक कठिन वक्त है और इस मुश्किल समय में भारत के लिए मदद का हाथ बढ़ाने के लिए कमिंस और ली की सब जगह तारीफ की जा रही है. इसी बीच कमिंस ने Zee News के सहयोगी अंतरराष्‍ट्रीय चैनल WION को दिए एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में कई बातों का खुलासा किया है. 

'भारत के लोगों के लिए दिल में जगह'

कमिंस (Pat Cummins) ने भारत के लोगों के बारे में बातचीत करते हुए कहा, 'सबसे पहले हम आईपीएल के बीच में हैं, जो भारत में यहां हो रहा है. जबकि बाहर की स्थिति अच्छी नहीं है. मैं इतने सालों से भारत में खेल रहा हूं, यहां के लोग इतने दयालु हैं और मेरे दिल में इनके लिए गहरी जगह है. इसलिए, मुझे ऐसा लगता है कि मैं एक छोटा सा काम कर रहा है.'

पीएम केयर्स फंड में इसलिए दान किए पैसे

कमिंस (Pat Cummins) से जब पूछा गया कि उन्होंने पीएम केयर्स फंड में ही क्यों पैसे दान किए तो उन्होंने कहा, 'कोलकाता नाइट राइडर्स में यहां कुछ लोगों के साथ मेरी बातचीत हुई. उन्होंने पिछले साल पीएम केयर्स फंड में दान देकर काफी उदार कार्य किया था. शाहरुख (बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान) ने खुद भी दान किया था. इसलिए मैंने सोचा कि ये एक अच्छा रास्ता है. 

कमिंस (Pat Cummins) ने यह भी बताया कि कोविड-19 के कारण चल रहे संकट को देखते हुए, देश की सहायता के लिए ऑस्ट्रेलिया में भी कई समूह बनाए गए हैं. उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के लोग भी मदद करना चाहेंगे, इसलिए हम यहां पर कुछ दान करने के लिए संसाधनों को निर्देशित करने के लिए वहां कुछ स्थापित करने की योजना बना रहे हैं.'

'नहीं रुकना चाहिए आईपीएल' 

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देश के कई लोगों का ये मानना है कि आईपीएल को अब यहीं रोक देना चाहिए, लेकिन कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि आईपीएल चलता रहना चाहिए क्योंकि यह हर शाम कम से कम 3-4 घंटे लोगों को राहत प्रदान करता है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते जब कमिंस से पूछा गया कि ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा है तो उन्होंने कहा कि केकेआर काफी मदद करता है. यहां का हर खिलाड़ी जरूरत पड़ने पर मदद के लिए तैयार रहता है. यहां किसी भी तरह की मदद मिल जाती है.

कोरोना के डर से कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल छोड़ कर अपने घर वापस लौटने लगे हैं. कमिंस (Pat Cummins) से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनका ऐसा कोई विचार नहीं है कि वो आईपीएल छोड़ें. उन्होंने कहा कि उन्हें मालूम है कि वो किस काम के लिए यहां आए हैं.

Trending news