पाकिस्तान ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज के लिए न्योता भेजा, जानिए कब हो सकता है दौरा
Advertisement

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज के लिए न्योता भेजा, जानिए कब हो सकता है दौरा

हाल में ही पाकिस्तान क्रिेकेट टीम ने कोरोना वायरस महामारी के खतरे के बावजूद इंग्लैंड का दौरा किया था, अब पीसीबी इंग्लैंड टीम को पाकिस्तान बुलाना चाहती है.

जनवरी 2021 में पाकिस्तान आ सकती है इंग्लैंड की टीम (फोटो-PTI)

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इंग्लैंड (England) को अगले साल जनवरी में 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए आमंत्रित किया है. पीसीबी के सीईओ वसीम खान (Wasim Khan) ने इसका खुलासा किया. इंग्लैंड ने पाकिस्तान (Pakistan) का आखिरी दौरा 2005-06 में किया था. तब टीम ने टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था.

  1.  इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरान संभव
  2. PCB ने ECB को भेजा निमंत्रण
  3. पाक टीम इसी साल गई थी इंग्लैंड

यह भी देखें- VIDEO: युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने नवरात्रि के मौके पर किया जबरदस्त डांस

वसीम खान ने कहा, ‘हां हमने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के पास 13 से 20 जनवरी के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए आधिकारिक निमंत्रण भेजा है.’ उन्होंने साफ किया कि इस दौरे का पाकिस्तानी टीम के इस साल के इंग्लैंड दौरे से कोई संबंध नहीं है. पाकिस्तान की टीम कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बावजूद टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड गई थी.

वसीम खान ने आगे कहा, ‘जब हमने टीम को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया तो हम कोविड-19 (COVID-19) और जैव सुरक्षित वातावरण को लेकर चिंतित थे. इसके अलावा कुछ लोगों ने चिंता जताई थी कि इससे हम अपने खिलाड़ियों को खतरे में डाल सकते हैं. ये हमारे लिए आसान नहीं था जबकि दौरे से पहले जब हमारे 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.’ उन्होंने कहा कि उनके निमंत्रण पर फैसला करना अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के हाथ में है.

वसीम खान ने कहा, ‘हमने कभी इसके बदले में पाकिस्तान दौरे की पर चर्चा नहीं की लेकिन अब हमने ईसीबी को न्योता भेजा है. अब उन्हें कोई फैसला करने से पहले सुरक्षा और कोविड-19 की परिस्थितियों का आकलन करना है. हमें पूरा विश्वास है कि उनकी टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी.’
(इनपुट-भाषा)

Trending news