Orange Cap की रेस में हुई इस धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री, बटलर के लिए बना बड़ा खतरा
Advertisement

Orange Cap की रेस में हुई इस धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री, बटलर के लिए बना बड़ा खतरा

Orange Cap-Purple Cap List: ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 5 के अंदर पंजाब किंग्स के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की एंट्री हो गई है. उन्होंने फाफ डु प्लेसिस को पीछे छोड़ा है.

IPL Photos

Orange Cap-Purple Cap List: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 60वें मैच के बाद ऑरेंज कैप (Orange Cap) और पर्पल कैप (Purple Cap) की रेस में काफी उलटफेर देखने को मिला है. आईपीएल के सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप (Orange Cap) और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप (Purple Cap) दी जाती है. इस साल ऑरेंज कैप की लिस्ट में जोस बटलर सबसे आगे हैं, लेकिन इस मैच के बाद टॉप 5 की लिस्ट में एक धाकड़ बल्लेबाजी की एंट्री हो गई है. 

टॉप 5 में हुई इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री

रॉयल चैंलेजर बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ खेले गए मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 15 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली. उन्होंने इस मैच में 2 चौके और 1 छक्का जड़ा. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इस पारी के बाद ऑरेंज कैप (Orange Cap) की रेस में एक बार फिर एंट्री कर ली है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस लिस्ट में फाफ डु प्लेसिस को पीछे छोड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं.

ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 5 बल्लेबाज

बल्लेबाज                    मैच                    रन
जोस बटलर                 12                    625
केएल राहुल                 12                    459
डेविड वॉर्नर                 10                    427
शिखर धवन                 12                    402
फाफ डु प्लेसिस            13                    399

वानिंदु हसरंगा का बड़ा कारनामा

इस मैच के बाद पर्पल कैप (Purple Cap) की रेस में काफी बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. इस मैच से पहले ये कैप युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के पास थी, लेकिन रॉयल चैंलेजर बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने चहल को सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पछाड़ दिया है. आईपीएल 2022 में हसरंगा के 13 मैचों में 23 विकेट हो गए हैं, वहीं चहल ने भी 12 मैचों में 23 विकेट लिए हैं, लेकिन हसरंगा की इकोनॉमी रेट कम है. 

पर्पल कैप की रेस में टॉप 5 गेंदबाज

गेंदबाज                  मैच                     विकेट
वानिन्दु हसरंगा        13                         23
युजवेंद्र चहल           13                         23
कैगिसो रबाडा         11                         21
हर्षल पटेल             12                         18
कुलदीप यादव         12                        18

Trending news