World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए आई बुरी खबर, लंबे समय तक मैदान से दूर रहेगा ये घातक खिलाड़ी
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए आई बुरी खबर, लंबे समय तक मैदान से दूर रहेगा ये घातक खिलाड़ी

World Cup: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इस साल के अंत में भारत में ही होना है. इससे पहले एक टीम का घातक गेंदबाज चोट के चलते बाहर हो गया है. इस खिलाड़ी को मैदान पर वापसी करने में लंबा समय लग सकता है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए आई बुरी खबर, लंबे समय तक मैदान से दूर रहेगा ये घातक खिलाड़ी

ODI World Cup 2023: भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इस बीच एक टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है. चोट के चलते एक मैच विनर गेंदबाज अपनी नेशनल टीम से बाहर हो गया है और इस गेंदबाज को पूरी तरह से फिट होने में काफी समय लग सकता है. ऐसे में अगर वर्ल्ड कप से पहले यह खिलाड़ी फिट नहीं हुआ, तो टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

चोट के चलते बाहर हुआ ये गेंदबाज

समय तक मैदान से बाहर रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर एक बार फिर चोट के चलते अपनी नेशनल टीम से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने खुद इस बात की पुष्टि की है. जोफ्रा आर्चर आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट और आगामी एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड क्रिकेट की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि आर्चर को स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते अब वो पूरे समर सीजन से बाहर हो गए हैं. स्कैन में उनके स्ट्रेस फ्रैक्चर का खुलासा हुआ है. उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और ससेक्स की मेडिकल टीम की निगरानी में रखा जाएगा. बड़ा सवाल यह है कि अगर वह वर्ल्ड कप तक फिट नहीं हो पाए, तो इंग्लैंड टीम  के लिए बड़ा झटका साबित होगा. 

आईपीएल 2023 से भी हुए बाहर  

बता दें कि मौजूदा आईपीएल सीजन में भी जोफ्रा आर्चर पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से ज्यादा मुकाबले नहीं खेल पाए और बाद में वह बचे हुए सीजन से ही बाहर हो गए. वह मुंबई इंडियंस की तरफ से मौजूदा सीजन में मात्र 5 मैच ही खेल खेल पाए और इस दौरान उनका प्रदर्शन भी बेहद खराब रहा. उन्होंने गेंदबाजी करते हुए जमकर रन भी लुटाए और मात्र इस सीजन में 2 विकेट लेने में कामयाब हो सके.

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 1 जून से खेले जाने वाले आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इसमें जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं मिली है. ओली पोप को टीम का उप कप्तान बनाया गया है जबकि बेन स्टोक्स कप्तानी संभालते नजर आएंगे. टीम इस प्रकार है - बेन स्टोक्स(कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डॉन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप(उपकप्तान), मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

Trending news