बुमराह से तुलना कर डाली इस गेंदबाज की कोलकाता के गेंदबाजी कोच ने
Advertisement

बुमराह से तुलना कर डाली इस गेंदबाज की कोलकाता के गेंदबाजी कोच ने

हीथ स्ट्रीक ने टीम के लिए आईपीएल 2018 के सीजन की खोज रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की तुलना 22 वर्षीय जसप्रीत बुमराह से कर कहा है कि बुमराह भी शुरुआत में प्रसिद्ध की ही तरह गेंद करते थे. 

हीथ स्ट्रीक कोलकाता के गेंदबाजी कोच हैं. हाल ही में उन्हें जिम्मबाब्वे कोच पद से हटाया गया था.

कोलकाता : कोलकाता के गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक ने टीम के लिए आईपीएल 2018 के सीजन की खोज रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की तुलना 22 वर्षीय जसप्रीत बुमराह से की. कृष्णा ने राजस्थान के लक्ष्य के पीछा करने के अभियान को ध्वस्त करते हुए 18 वें ओवर में महज तीन रन दिए. उन्होंने कुल 28 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया जिससे कोलकाता की टीम ने आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद से भिड़ने का गौरव हासिल किया. 

  1. कोलकाता ने राजस्थान को एलिमिनेटर में हराया था
  2. कोलकाता ने अपने पिछले चार मैच जीते हैं
  3. हैदराबाद की टीम पिछले चार मैच हार चुकी है

प्रसिद्ध ने 18वें ओवर में ही स्टुअर्ट बिन्नी का विकेट भी निकाला था और हेनरिक क्लासेन जैसे बल्लेबाज को बंधे रखा था. जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान स्ट्रीक ने टीम होटल में पत्रकारों से कहा, ‘‘वह ओवर विश्वस्तरीय था. इससे मुझे जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज की याद आई जो उसी की तरह की गेंदबाजी करते हुए इस स्तर तक पहुंचा है. वे आईपीएल की खोज रहे खिलाड़ियों में से एक हैं और वे खुद का नाम बना रहा हैं.’’ 

कर्नाटक के इस तेज गेंदबाज को शुरू में नेट पर गेंदबाजी कराई गई थी लेकिन फ्रेंचाइजी ने अंडर-19 विश्व कप विजेता तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी के चोटिल होने के बाद उन्हें मौका प्रदान किया. उसे स्मार्ट और सोच विचार के गेंदबाजी करने वाला करार देते हुए स्ट्रीक ने कहा, ‘‘उसने टीम को नया आयाम दे दिया. उन्हें सिर्फ अपनी तेजी से ही नहीं बल्कि अपनी लंबाई का भी फायदा मिला. वह अपने विकल्पों और वेरिएशन का बेहतरीन इस्तेमाल कर रहा है.’’

कोच ने कहा, "वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. टीम में वह नई पैमाने लेकर आए हैं. उनकी तेजी ही नहीं बल्कि उनकी लंबाई भी शानदार है. सबसे ज्यादा अच्छी बात यह है कि वह सोचने वाले क्रिकेटर हैं." 

स्ट्रीक ने आने वाले मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को टीम के लिए खतरा बताया है और कहा है कि वह शानदार बल्लेबाज हैं जिनके खिलाफ उनके गेंदबाजों को सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, "केन इस टूर्नामेंट में शानदार खेल रहे हैं. कई बार गेंदबाज सही जगह गेंदबाजी करना भूल जाते हैं. वह उन बल्लेबाजों में से हैं जो अच्छी गेंदों का सम्मान करते हैं." पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "अगर आप सही जगह गेंदबाजी करोगे तो मौके बनेंगे. वह शानदार तरीके से गेंद की लाइन और लैंथ को पकड़ रहे हैं इसलिए गलती की गुंजाइश काफी कम है."

फाइनल के लिए होगा कोलकाता हैदराबाद में मुकाबला
कोलकाता को दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से शुक्रवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भिड़ना है. इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में रविवार को चेन्नई से भिड़ेगी. चेन्नई ने पहले क्वालिफायर में हैदराबाद को ही हरा कर फाइनल में जगह हासिल की थी. वहीं कोलकाता ने एलिमिनेटर मैच में राजस्थान को 25 रनों से हराकर क्वालिफायर 2 के लिए जगह बनाई थी. 

हैदराबाद इस सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी थी, लेकिन पिछले मैचों में उसे बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई (दोबार) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. जहां हैदराबाद पिछले चार मैच हारी है वहीं कोलकाता पिछले चार मैच जीती है. इस समय कोलकाता के हौसले बुलंद है. उसे होमग्राउंड का भी फायदा मिलने की उम्मीद है लेकिन इसी मैदान पर हैदराबाद लीग मैच में कोलकाता को हरा चुकी है. 

Trending news