IPL 2023: GT-CSK के बीच IPL फाइनल, लेकिन गुजरात के तीन प्लेयर्स में नंबर-1 बनने की लगी होड़
Advertisement

IPL 2023: GT-CSK के बीच IPL फाइनल, लेकिन गुजरात के तीन प्लेयर्स में नंबर-1 बनने की लगी होड़

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर होनी है. दोनों ही टीमें मैच को जीतकर इस सीजन की ट्रॉफी उठाना चाहेंगी. मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. 

IPL 2023: GT-CSK के बीच IPL फाइनल, लेकिन गुजरात के तीन प्लेयर्स में नंबर-1 बनने की लगी होड़

CSK vs GT, IPL Final 2023: आईपीएल 2023 की विजेता टीम का आज फैसला हो जाएगा. गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल 28 मई(आज) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. एक तरफ दोनों टीमों के बीच खिताबी जंग होगी वहीं, गुजरात टाइटंस के तीन खिलाड़ियों के बीच नंबर-1 बनने की रेस भी होगी. हालांकि, कौन इस रेस में जीतेगा यह मैच के बाद ही पता चलेगा. 

इन तीन खिलाड़ियों में नंबर-1 की रेस

गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों का पूरे आईपीएल सीजन में दबदबा रहा है. पर्पल कैप की रेस में भी गुजरात के तीन गेंदबाज ही हैं. पेसर मोहम्मद शमी(28 विकेट), मोहित शर्मा(24 विकेट) और स्पिन गेंदबाज राशिद खान(27 विकेट) के बीच आज पर्पल कैप जीतने की जंग होने वाली है. यह तो पक्का है कि इन तीन गेंदबाजों में से ही कोई पर्पल कैप जीतने वाला है. इस लिस्ट में सबसे ऊपर फिलहाल मोहम्मद शमी हैं.

ऑरेंज कैप की रेस में भी गुजरात का खिलाड़ी आगे

ऑरेंज कैप रेस की बात करें तो इस लिस्ट में भी गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल आगे हैं. हालांकि, यह लगभग पक्का ही है कि इस सीजन में उन्हें ही ऑरेंज कैप का अवॉर्ड मिलेगा क्योंकि इस लिस्ट में उनके आस पास कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं है, जो इस फाइनल मैच में बल्लेबाजी करेगा. शुभमन गिल ने अपने पिछले तीन मैचों में लगातार शतक जड़कर दुनिया को दिखा दिया है कि वह आने वाले समय में किस दर्जे के खिलाड़ी बनने वाले हैं. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक जड़कर उन्होंने कई बड़े कीर्तिमान चुटकियों में ध्वस्त कर दिए थे. इस आईपीएल में उन्होंने अब तक खेले 16 मैचों में 851 रन बना लिए हैं.

दोनों टीमों के पास सुनहरा मौका

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाला यह फाइनल मैच बेहद हो रोमांचक रहेगा. एक तरफ धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीतना चाहेगी तो वहीं, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात लगातार दूसरा खिताब अपने नाम करना चाहेगी.

Trending news