IPL 2023: धोनी ने आखिरकार खोल दिया राज, इसे बताया चेन्नई की जीत का बड़ा टर्निंग प्वाइंट
Advertisement

IPL 2023: धोनी ने आखिरकार खोल दिया राज, इसे बताया चेन्नई की जीत का बड़ा टर्निंग प्वाइंट

DC vs CSK: दिल्ली कैपिटल्स को 27 रनों से हराकर IPL प्लेआफ की दिशा में अगला कदम रखने के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि बल्लेबाजी में उनकी टीम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. चेन्नई के आठ विकेट पर 167 रनों के जवाब में दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी.

IPL 2023: धोनी ने आखिरकार खोल दिया राज, इसे बताया चेन्नई की जीत का बड़ा टर्निंग प्वाइंट

IPL 2023 News: दिल्ली कैपिटल्स को 27 रनों से हराकर IPL प्लेआफ की दिशा में अगला कदम रखने के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि बल्लेबाजी में उनकी टीम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. चेन्नई के आठ विकेट पर 167 रनों के जवाब में दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी.

धोनी ने आखिरकार खोल दिया राज

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के बाद कहा,‘दूसरे हाफ में गेंद काफी टर्न ले रही थी. हमारे स्पिनरों ने सीम का पूरा फायदा उठाया. मैं चाहता था कि गेंदबाज सिर्फ विकेट की तलाश में नहीं रहे बल्कि अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदें डालें. बल्लेबाजी ईकाई के रूप में हम बेहतर कर सकते थे.’

इसे बताया चेन्नई की जीत का बड़ा टर्निंग प्वाइंट

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, ‘कुछ ऐसे शॉट थे जिन्हें इस पिच पर नहीं खेलना चाहिए था. अच्छी बात यह है कि मोईन और जडेजा को बल्लेबाजी का मौका मिला. आखिरी चरण से पहले सभी को बल्लेबाजी का अभ्यास मिल गया है.’ नौ गेंद पर 20 रन बनाने वाले धोनी ने कहा,‘मेरा काम कुछ चौके छक्के लगाना है. जितनी भी गेंद खेल रहा हूं , उसमें योगदान देकर खुश हूं.’

चेन्नई प्लेऑफ की दहलीज पर 

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आक्रामक बल्लेबाजी और कुशल कप्तानी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के मैच में बुधवार को 27 रन से हराकर आईपीएल प्लेऑफ की दिशा में अगला कदम रख दिया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 167 रन बनाए, जिसमें धोनी ने नौ गेंद में 20 रन का योगदान दिया. जवाब में दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी और उसकी पूरी पारी में दस चौके भी नहीं लगे. उसके बल्लेबाजों ने सात चौके और चार छक्के लगाए.

दिल्ली की प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग खत्म

दिल्ली के तीनों प्रमुख बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (0), फिल साल्ट (17) और मिशेल मार्श (पांच) चौथे ओवर में पवेलियन में थे. इस जीत से चेन्नई के 15 अंक हो गए हैं और बाकी दोनों मैचों में से एक भी जीतकर वह अंतिम चार में पहुंच जाएगी. वहीं, दिल्ली के 11 मैचों में सिर्फ आठ अंक है और प्लेऑफ की उसकी उम्मीदें लगभग खत्म ही है. चेन्नई के लिए रविंद्र जडेजा ने चार ओवर में सिर्फ 19 रन देकर एक विकेट लिया जबकि मोईन अली ने चार ओवर में सिर्फ 16 रन दिए. मतीषा पथिराना ने चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिए. बीच के ओवरों में दिल्ली के लिए मनीष पांडे और रिली रोसोयू ने 59 रन जोड़े, लेकिन उसके लिए 59 गेंदें भी खेली. इससे पहले धोनी ने 19वें ओवर में खलील अहमद को दो छक्के जड़कर चेन्नई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

Trending news