SRH vs GT, IPL 2022: भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, कोई भी गेंदबाज चाहेगा इससे बचना
Advertisement

SRH vs GT, IPL 2022: भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, कोई भी गेंदबाज चाहेगा इससे बचना

SRH vs GT, IPL 2022: गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मैच के पहले ही ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 11 रन वाइड में लुटाए. इसी के साथ ही उनके नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. सनराइजर्स हैदराबाद के आईपीएल इतिहास का यह संयुक्त रूप से सबसे महंगा शुरुआती ओवर रहा. 

IPL 2022

मुंबई: सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को खेले गए IPL मैच में गुजरात टाइटंस पर 8 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में भले ही सनराइजर्स हैदराबाद को जीत मिल गई, लेकिन उसके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को शर्मसार होना पड़ा. 

  1. भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
  2. पहले ओवर में 17 रन लुटाए
  3. भुवनेश्वर को हैदराबाद ने 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा था

भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मैच के पहले ही ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 11 रन वाइड में लुटाए. इसी के साथ ही उनके नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. सनराइजर्स हैदराबाद के आईपीएल इतिहास का यह संयुक्त रूप से सबसे महंगा शुरुआती ओवर रहा. 

पहले ओवर में 17 रन लुटाए 

साल 2015 में साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पारी के पहले ओवर में 17 रन दिए थे. अब भुवेनश्वर कुमार भी स्टेन की बराबरी कर चुके हैं. डेल स्टेन और भुवनेश्वर कुमार का नाम पारी के शुरुआती ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. पहले स्थान पर संयुक्त रूप से दोनों का नाम है, लेकिन दूसरे स्थान पर भुवनेश्वर कुमार का ही नाम है. साल 2016 में केकेआर के खिलाफ हैदराबाद के लिए पहला ओवर डालते हुए भुवनेश्वर कुमार ने 13 रन खर्च किए थे.

भुवनेश्वर को हैदराबाद ने 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा था

भुवनेश्वर कुमार को आईपीएल 2022 की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा था. मेगा नीलामी में भुवनेश्वर कुमार का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था. भुवनेश्वर कुमार 2014-21 के दौरान भी इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे. भुवनेश्वर कुमार ने हालांकि गुजरात टाइटंस के दो विकेट झटके हैं, जिसमें शुभमन गिल और अभिनव मनोहर का विकेट शामिल है. 

विलियमसन ने हैदराबाद को दिलाई जीत 

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान केन विलियमसन की अर्धशतकीय पारी  के बाद आखिरी ओवरों में निकोलस पूरन की आतिशी बल्लेबाजी से गुजरात टाइटंस को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. विलियमसन ने 57 रनों की पारी में दो चौके और चार छक्के जड़े. विलियमसन ने अभिषेक शर्मा (42) के साथ पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी करने के बाद रिटायर्ड हर्ट हुए राहुल त्रिपाठी (17) के साथ 40 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. बाकी कसर पूरन ने 18 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 34 रन बनाकर पूरी कर दी.

Trending news