IPL 2021: हार से परेशान Rohit Sharma अपने बल्लेबाजों पर भड़के, खुद को भी बताया कसूरवार
Advertisement

IPL 2021: हार से परेशान Rohit Sharma अपने बल्लेबाजों पर भड़के, खुद को भी बताया कसूरवार

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  समेत मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ज्यादातर क्रिकेटर्स का बल्ला खामोश रहा. अब इस टीम की राह मुश्किल हो गई है.

रोहित शर्मा (फोटो-BCCI/IPL)

शारजाह: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मैच में शनिवार को हार का सामना करने के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि अगर बल्लेबाज स्कोर बोर्ड पर रन नहीं बनाएंगे तो उनके लिए जीत दर्ज करना मुश्किल होगा. इस हार के बाद मौजूदा चैम्पियन मुंबई की टीम के लिए प्लेऑफ में जगह पक्की करने की मुश्किलें बढ़ गई है. उन्हें टॉप-4 में जगह बनाने के लिए बचे हुए दोनों मैचों बेहतर प्रदर्शन करने के साथ दूसरी टीमों के नतीजे पर निर्भर रहना होगा. फिलहाल ये टीम प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में 7वें नंबर पर खिसक गई है.

  1. बल्लेबाजों पर भड़के रोहित
  2. तैयारी के बावजूद मिली हार
  3. 'शारजाह में हालात मुश्किल'

बल्लेबाजों पर भड़के रोहित

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस टीम की खराब बल्लेबाजी का ठीकरा खुद पर भी फोड़ा जिनका बल्ला इस सीजन में कुछ खास नहीं चल पा रहा है. रोहित ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, ‘अगर आपके बल्लेबाज रन नहीं बना पाएंगे, तो मैच जीतना मुश्किल होगा. इस नाकामी को मैं भी निजी तौर पर इसे स्वीकार करता हूं. हम बीच के ओवरों में रन नहीं बना पा रहे है. यह बहुत निराशाजनक है.’
 

fallback

तैयारी के बावजूद मिली हार

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, ‘हम अपनी क्षमता के मुताबिक नहीं खेल रहे हैं. उम्मीद है कि अगले 2 मैचों में हम वैसे ही खेलेंगे जिसके लिए हमें जाना जाता है.’ रोहित ने कहा कि उन्हें पता था कि शारजाह  में ‘हालात मुश्किल होंगे’ और टीम ने अपनी तरफ से बेहतरीन तरीके से तैयारी की थी.

शारजाह में हालात मुश्किल

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, ‘हमने (यहां) बहुत सारे मैच देखे, और यह खेलने और ज्याना रन बनाने के लिए सबसे आसान वेन्यू नहीं है. हम अच्छी तरह से तैयार थे और हमें पता था कि हमें क्या करना है.'मुझे लगा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हम जानते थे कि इस पिच पर 170-180 रन नहीं बनेंगे, लेकिन हमें पता था कि यहां 140 रन बनाये जा सकते है। हम साझेदारी करने में विफल रहे.’

यह भी पढ़ें- अबू धाबी में गायकवाड़ का 'डेजर्ट स्टॉर्म', फ्यूचर में टीम इंडिया से काट देंगे इस प्लेयर का पत्ता!

आसानी से नहीं मिली दिल्ली को जीत

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने माना कि यह एक मुश्किल  जीत थी. उन्होंने कहा, ‘शारजाह में विकेट हमेशा अलग तरह से खेलता है. हम पावरप्ले में ज्यादातर तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी करने की योजना बना रहे थे. इन पिचों पर पर स्पिनर्स के लिए हालात आसान थे. मैंने अश्विन के एक ओवर को पोलार्ड और हार्दिक से दूर रखने का फैसला किया था.’

 

पंत ने की आवेश की तारीफ

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा, ‘आवेश हमारे लिए इस सीजन की खोज है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स में हम अपनी गलतियों से सीखते हैं और आगे बढ़ते हैं. हमें अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा.’ उन्होंने कहा (मार्कस) स्टोइनिस को कुछ दिनों में चोट से उबर जाना चाहिए और यह टीम के लिए अच्छा होगा.
 

fallback

 
श्रेयस अय्यर ने जिताया मैच

दिल्ली के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अपने प्रदर्शन से खुश है. उन्होंने मुश्किल हालात में नाबाद 33 रन की पारी खेलने के साथ अश्विन के साथ 39 रन की अटूट साझेदारी की. उन्होंने कहा, ‘‘ मैच के आखिर तक बल्लेबाजी करना और टीम को जीत दिलाने की अनुभूति शानदार है. यह कम स्कोर वाला मैच था और मुझे खुद पर भरोसा था.

fallback

Trending news