IPL के जरिए भारत को मिला तगड़ा गेंदबाज, T20 World Cup 2021 के बाद टीम इंडिया में मारेगा एंट्री?
Advertisement

IPL के जरिए भारत को मिला तगड़ा गेंदबाज, T20 World Cup 2021 के बाद टीम इंडिया में मारेगा एंट्री?

आवेश खान (Avesh Khan)  ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से खेलते हुए अपने प्रदर्शन से हर क्रिकेट फैंस का दिल जीता है. अगर वो भविष्य में टीम इंडिया (Team India) के लिए चुने जाएं तो हैरानी नहीं होगी.

(फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) में कई स्टार प्लेयर्स का जलवा देखने को मिल रहा है, लेकिन इन सब के बीच एक अंजान से खिलाड़ी ने पूरी सीजन में अपनी बॉलिंग के जरिए जबर्दस्त छाप छोड़ी है. हम बात कर रहे हैं दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) की जो आने वाले वक्त में टीम इंडिया (Team India) के लिए बड़े हथियार साबित हो सकते हैं. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए उनका भारत के 15 सदस्यीय स्क्वाड में सेलेक्शन भले ही न हुआ हो, लेकिन फ्यूचर में वो इंडिया के बड़े क्रिकेट स्टार बनने की काबिलियत रखते हैं.

  1. आवेश खान ने मचाया गदर
  2. मुंबई टीम के छुड़ाए पसीने
  3. टीम इंडिया में मिलेगी एंट्री!

आवेश खान ने मचाया गदर

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेले गए 12 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan)  ने अब तक 21 विकेट हासिल किए हैं और वो पर्पल कैप (Purple Cap) की दौड़ में दूसरे नंबर पर चल रहे हैं. इस सीजन में उनसे ज्यादा विकेट आरसीबी (RCB) के हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने लिए हैं, पटेल ने अब तक 26 शिकार किए हैं.
 

fallback

मुंबई के छुड़ाए पसीने

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आवेश खान (Avesh Khan) ने अपनी गेंदबाजी से रोहित शर्मा के बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पैल में 3.75 इकॉनमी रेट से 15 रन देकर 3 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

यह भी पढ़ें-IPL 2021: 22 साल के बॉलर से जसप्रीत बुमराह को खतरा,  इस मामले में छोड़ सकता है पीछे

2017 में किया था IPL डेब्यू

आवेश खान (Avesh Khan)  ने साल 2017 में विराट कोहली की टीम की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया था, लेकिन उस सीजन में उन्हें महज 1 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें वो एक विकेट हासिल कर पाए थे. अगले ही साल वो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम में शामिल हो गए उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.
 

fallback

आवेश का आईपीएल करियर

आवेश खान (Avesh Khan) ने आईपीएल इतिहास में 5 सीजन खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.61 की औसत और 8.18 की इकॉनमी रेट से कुल 26 विकेट लिए हैं. इनमें से 25 शिकार तो आवेश ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)  की तरफ से किए हैं. टीम के कप्तान ऋषभ पंत भी उनपर पूरा भरोसा करते हैं.

fallback

टीम इंडिया में एंट्री करेंगे आवेश खान!

इस बात में कोई शक नहीं कि अगर आवेश खान (Avesh Khan)  ने अपना मौजूदा प्रदर्शन जारी रखा तो वो विकेट के मामलों में आरसीबी (RCB) के हर्षल पटेल (Harshal Patel) से भी आगे निकल सकते हैं, साथ ही फ्यूचर में वो टीम इंडिया (Team India)  में शामिल किए गए तो ये हैरानी की बात नहीं होगी.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

 

 

Trending news