IPL 2020: CSK और MI के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
Advertisement

IPL 2020: CSK और MI के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आज 2 बड़े आईपीएल चैंपियंस चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस की जंग होगी, दोनों के बीच इस सीजन का ओपनिंग मैच खेला गया था, जिसमें चेन्नई को जीत मिली थी, लेकिन अब हालात बदल चुकी है. मुंबई की टीम इस सीजन में पहले से ज्यादा मजबूत हो चुकी है. 

रोहित शर्मा और एमएस धोनी (फोटो-BCCI/IPL)

शारजाह: आज आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 41वें मैच में 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और मौजूदा आईपीएल विनर मुंबई इंडियंस (MI) की टक्कर होगी. आज के मैच में 2 अंक हासिल करने से रोहित शर्मा की टीम प्लेऑफ में स्थान पक्का करने के करीब पहुंच जाएगी जबकि एमएस धोनी की चेन्नई अब तक के खराब सीजन का अंत अच्छी तरह करना चाहेगी जिसके पास अगर मगर से अब भी मौका है.

यह भी देखें- VIDEO: युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने अक्षय कुमार के इस गाने पर किया जबरदस्त डांस

चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्नई सुपरकिंग्स का इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अभियान बद से बदतर होता जा रहा है औरआज होने वाले मुकाबले में मौजूदा मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्मीद है कि वह अपने कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाए.

हालांकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद स्वीकार किया कि सीजन उनके लिए शायद खत्म हो चुका है लेकिन टीम अगर अपने बचे हुए चारों मैच जीत ले तो भी वह 14 अंक हासिल कर सकती है जिससे उन्हें अगर-मगर से प्ले ऑफ में जगह बनाने का मौका मिल सकता है.

जैसा कि मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी उम्रदराज खिलाड़ियों से भरी टीम पिछले 2 सीजन में अच्छा करने के बाद अब चमक खोती जा रही है जिसने 2018 में खिताब जीता और फिर अगले साल फाइनल में प्रवेश किया. टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में मुंबई इंडियंस पर जीत हासिल करने के बाद उसके लिए चीजें खराब होती रही.

टीम को राजस्थान रॉयल्स के हाथों करार शिकस्त झेलनी पड़ी और अब ड्वेन ब्रावो भी उसके साथ नहीं होंगे जो चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए. राजस्थान के खिलाफ उसके बल्लेबाज जूझते दिखे और अब देखना बाकी होगा कि टीम नए खिलाड़ियों को मौका देगी या नहीं क्योंकि बीते सोमवार को मिली हार के बाद धोनी ने इसका संकेत दिया था.

फॉफ डुप्लेसी को छोड़ दें तो धोनी भी अन्य खिलाड़ियों की तरह बेस्ट प्रदर्शन नहीं कर पाए. टीम के लगातार केदार जाधव को खिलाने के फैसले की भी काफी आलोचना हुई जो जूझते नजर आए और अब यह देखना होगा कि उनकी जगह एन जगदीशन या ऋतुराज गायकवाड़ को उतारा जायेगा या नहीं.

चेन्नई सुपरकिंग्स संभावित प्लेइंग XI: सैम कुरेन, फॉफ डुप्लेसी, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एन जगदीशन, एमएस धोनी, रवींद्र जगदीशन, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, पीयूष चावला, जोश हैजलवुड

चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़ और कर्ण शर्मा.

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस लगातार 5 मैचों में जीत के बाद शानदार लय में थी लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने उसकी इस लय को तोड़ दिया और रविवार की रात 2 सुपर ओवर में जीत हासिल की. 4 बार की आईपीएल चैम्पियन शानदार फार्म में हैं और गेंदबाजी आक्रमण में वैरिएशन की मौजूदगी से वह चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों के लिये बड़ी चुनौती बन सकते हैं जिनका आत्मविश्वास वैसे ही गिरा हुआ है.

शारजाह पर विकेट के धीमा होने से चीजें बदलती हुई दिख रही हैं. साथ ही मुंबई इंडियंस के लाइन में क्विंटन डिकॉक अच्छी फार्म में हैं जबकि रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने भी अच्छा किया.

इतना ही नहीं किरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या की ‘पावर हिटिंग’ ने भी तब मुंबई को बचाया जब उसके बड़े खिलाड़ी नहीं चले. कृणाल पंड्या ने भी कुछ अहम योगदान दिया और लेग स्पिनर राहुल चाहर के साथ कसी गेंदबाजी की. मुंबई की गेंदबाजी इकाई अच्छा कर रही है लेकिन थिंक टैंक जेम्स पैटिनसन को नाथन कूल्टर नाइल की जगह लाने के बारे में सोच सकता है जो खर्चीले साबित हुए हैं.

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

मुंबई इंडियंस की पूरी टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैकलेनगन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

टॉस का वक्त: भारतीय समयनुसार आज शाम 7:00 बजे 

मैच शुरु होने का वक्त: भारतीय समयनुसार आज शाम 7:30 बजे 

मैदान: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम

(इनपुट-भाषा)

Trending news