इलेक्ट्रीशियन का बेटा बना करोड़पति, अब IPL की पहली कमाई से खरीदना चाहता है घर
Advertisement

इलेक्ट्रीशियन का बेटा बना करोड़पति, अब IPL की पहली कमाई से खरीदना चाहता है घर

इस बार आईपीएल में 19 साल के एक खिलाड़ी पर सभी की निगाहें रहने वाली है. इस खिलाड़ी के पिता इलेक्ट्रीशियन हैं और ये खिलाड़ी अपने पहले आईपीएल की कमाई से अपने माता-पिता के लिए घर खरीदना चाहता है.

 

इलेक्ट्रीशियन का बेटा बना करोड़पति, अब IPL की पहली कमाई से खरीदना चाहता है घर

नई दिल्ली: आईपीएल युवा खिलाड़ियों के लिए सबसे बेहतरीन मंच माना जाता है. यहां खिलाड़ी अपने कई सपने लेकर आते हैं और पूरे देश में अपनी पहचान बना लेते हैं. इस बार के मेगा ऑक्शन में भी कई युवा खिलाड़ियों की किस्मत खुली जिन्हें बड़ी रकम देकर टीमों ने खरीदा है. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने भी 1.70 करोड़ रुपये में 19 साल के एक खिलाड़ी को खरीदा है जिसके पिता इलेक्ट्रीशियन हैं और बेटा अब अपनी आईपीएल की पहली कमाई से पिता के लिए घर खरीदना चाहता है. 

  1. इलेक्ट्रीशियन का बेटा बना क्रिकेटर
  2. मुंबई की टीम में खेलेगा 19 साल का ये खिलाड़ी
  3. 2020 में अंडर-19 वर्ल्ड कप भी खेल चुका है

इलेक्ट्रीशियन का बेटा बना क्रिकेटर

मेगा ऑक्शन में 19 साल के तिलक वर्मा का नाम अनकैप्ड खिलाड़ियों की श्रेणी में आया और मुंबई को 1.7 करोड़ रुपये में इस खिलाड़ी को खरीदकर सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को नीलामी में हराया था. तिलक वर्मा 2020 में अंडर-19 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं. तिलक के पिता हैदराबाद में इलेक्ट्रीशियन हैं, हैदराबाद के लिए खेलते हुए वर्मा विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 में प्रभावशाली थे, क्योंकि उन्होंने पांच मैचों में 180 रन बनाए और चार विकेट लिए. जिसके बाद उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा हैं. वर्मा, कई लोगों की तरह सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं, जो एमआई में मेंटर की भूमिका में हैं. 

पहली कमाई से घर खरीदना चाहते हैं तिलक

तिलक वर्मा ने हाल ही में  दैनिक भास्कर से बातचीत की और जिसमें उन्होंने अपने आगे के खेल के बार में बताया और अपने परिवार की स्थिति के बारे में भी बताया. तिलक वर्मा आईपीएल में मिलने वाली रकम से पिता को घर खरीदकर तोहफा देना चाहते हैं. तिलक ने बताया उनके घर का खर्चा भी बड़ी मुश्किल से चलता था, उनका खुद का घर भी नहीं हैं. तिलक वर्मा ने दैनिक भास्कर से कहा, 'मेरे पापा इलेक्ट्रीशियन हैं. घर का खर्चा भी मुश्किल से चलता था. हम दो भाई थे. बड़ा भाई पढ़ाई में करियर बनाना चाहता था, जबकि मैं क्रिकेटर बनना चाहता था. पिता ने हम दोनों के सपने पूरे करने के लिए कई त्याग किए. मैं आईपीएल से मिलने वाले पैसों से पापा और मम्मी को हैदराबाद में घर खरीदकर देना चाहता हूं.'

भारत के वर्ल्ड कप जीतने का सपना

तिलक वर्मा आईपीएल 2022 में बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं और भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतना तिलक का एक बड़ा सपना है. तिलक ने ऑक्शन के बाद भी एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा,' हर क्रिकेटर की तरह, मैं सफेद जर्सी पहनना चाहता हूं और विश्व कप जीतना चाहता हूं. अगर मुझे मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिलता है तो मैं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूंगा और बाकी सब अपने आप हो जाएगा.'

तिलक वर्मा का क्रिकेट करियर

तिलक वर्मा ने 2020 में अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला था. तिलक 4 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 31.87 की औसत से 255 रन दर्ज हैं. तिलक ने 16 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं, लिस्ट ए में तिलक ने 52.36 की औसत से 784 रन बनाए हैं और 15 टी20 मैच में 29.30 की औसत से 381 रन बनाए हैं. उन्होंने पिछले सीजन के सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भी अहम रोल निभाया था. टूर्नामेंट के सात मैचों में 147.26 की स्ट्राइक रेट से 215 रन बनाए थे. 

Trending news