SRH vs KKR: रसेल की तूफानी पारी ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी
Advertisement

SRH vs KKR: रसेल की तूफानी पारी ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Fastest 2000 Runs In IPL: आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेले गए मैच में 2 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं और दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा है. 

IPL Photos

Fastest 2000 Runs In IPL: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 61वें मैच में आंद्रे रसेल (Andre Russell) का धमाल दखने को मिला. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेले गए इस मैच में आंद्रे रसेल (Andre Russell) गेंद और बल्ले दोनों से ही कामयाब रहे. रसेल ने इस मैच में पहले धमाकेदार बल्लेबाजी की और फिर घातक गेंदबाजी कर टीम को जीत दिलाई. रसेल (Andre Russell) ने इस मैच में 2 बड़े रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए. 

रसेल ने IPL में रचा इतिहास

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 28 गेंद पर नाबाद 49 रन की पारी खेली. रसेल (Andre Russell) ने इस पारी में 3 चौके और 4 छक्के छड़े. रसेल ने इसके साथ ही आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए. वे आईपीएल में सबसे कम गेंदों में 2000 के आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं. आंद्रे रसेल ने 2000 हजार रन सिर्फ 1120 गेंद पर पूरे किए. इससे पहले ये रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम था. उन्होंने सबसे कम 1211 गेंद पर यह कारनामा किया था. 

SRH के खिलाफ घातक गेंदबाजी

इस मैच में आंद्रे रसेल (Andre Russell) शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इस सीजन में उनके अब 17 विकेट हो गए हैं. इस प्रदर्शन के बाद रसेल आईपीएल के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 4 आईपीएल सीजन में 250 से ज्यादा रन और 10 से ज्यादा विकेट हासिल किए हैं. रसेल ने इस मामले में जैक कैलिस को पछाड़ा, उन्होंने 3 बार ऐसा कारनामा किया था. 

KKR की शानदार जीत

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आंद्रे रसेल (Andre Russell) की शानदार पारी के दमपर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए. केकेआर ने हैदराबाद को जीतने के लिए 178 रनों का टारगेट दिया, जिसे हैदराबाद टीम हासिल नहीं कर पाई. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना सकी.

Trending news