Hockey World Cup: भारत ने मचाया धमाल, वेल्स को हराकर हॉकी वर्ल्ड कप के क्रॉस-ओवर के लिए किया क्वालिफाई
Advertisement

Hockey World Cup: भारत ने मचाया धमाल, वेल्स को हराकर हॉकी वर्ल्ड कप के क्रॉस-ओवर के लिए किया क्वालिफाई

FIH World Cup: भारतीय टीम ने गुरुवार को धमाल मचा दिया और एफआईएच वर्ल्ड कप के क्रॉस-ओवर के लिए क्वालिफाई कर लिया. टीम इंडिया ने भुवनेश्वर में खेले गए पूल मैच में वेल्स को 4-2 से मात दी. अब मेजबान टीम क्वार्टर फाइनल में एंट्री मारने के करीब पहुंच गई है. 

hockey india (twitter)

FIH World Cup, India vs Wales Highlights : भारतीय टीम ने गुरुवार को धमाल मचा दिया और एफआईएच वर्ल्ड कप के क्रॉस-ओवर के लिए क्वालिफाई कर लिया. टीम इंडिया ने अपने पूल मैच में वेल्स को 4-2 से मात दी. अब क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा. इस मुकाबले में भारत के लिए आकाशदीप सिंह ने दो गोल दागे. शमशेर सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया.

वेल्स को 4-2 से दी मात

भारत ने गुरुवार को भुवनेश्वर में खेले गए मुकाबले में वेल्स को 4-2 से हराया और पूल-डी में दूसरा स्थान हासिल कर लिया. इसी के साथ मेजबान टीम ने ‘क्रॉस-ओवर’ मैच के लिए क्वालिफाई किया. अब टीम इंडिया का सामना एफआईएच हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए न्यूजीलैंड से होगा.

आकाशदीप का 'डबल'

भारत ने शमशेर सिंह (21वें मिनट) और आकाशदीप सिंह (32वें मिनट) की बदौलत 2-0 से बढ़त बना ली थी लेकिन वेल्स ने दो मिनट के अंदर दो गोल दागकर घरेलू टीम को चौंका दिया. वेल्स के दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर से हुए जिसमें गैरेथ फर्लोंग (42वें मिनट) और जैकब ड्रेपर (44वें मिनट) ने गोल कर अपनी टीम को 2-2 की बराबरी पर पहुंचाया. आकाशदीप ने 45वें मिनट में शानदार मैदानी गोल कर भारत को बचाया और फिर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 59वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला.

इंग्लैंड सीधे QF में

भारत और इंग्लैंड दोनों के 3-3 मैचों से 7 अंक रहे. इंग्लैंड की टीम बेहतर गोल अंतर की बदौलत पूल-डी में शीर्ष पर रही. इंग्लैंड ने पूल-डी के मैच में स्पेन को 4-0 से हराया. इंग्लैंड ने अपने पूल में टॉप पर रहकर सीधे क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया जबकि भारत और स्पेन क्वार्टरफाइनल के अन्य चार स्थानों के लिए ‘क्रॉस-ओवर’ मैच खेलेंगे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news