आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2015: पाकिस्तान ने यूएई को 129 रन से हराया
Advertisement

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2015: पाकिस्तान ने यूएई को 129 रन से हराया

पाकिस्तान ने बुधवार को यहां क्रिकेट विश्व कप के पूल बी मैच में कमजोर समझी जाने वाली संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की टीम को 129 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2015: पाकिस्तान ने यूएई को 129 रन से हराया

नेपियर : पाकिस्तान ने बुधवार को यहां क्रिकेट विश्व कप के पूल बी मैच में कमजोर समझी जाने वाली संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की टीम को 129 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है।

 

SCORECARD ।। MATCH SUMMARY

 

सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद (93) शतक से चूक गए लेकिन पाकिस्तान ने यूएई के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करते हुए छह विकेट पर 339 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में यूएई की टीम आठ विकेट पर 210 रन ही बना सकी। टीम के लिए हालांकि यह सकारात्मक रहा कि वह पूरे 50 ओवर खेलने में सफल रही। यूएई की ओर से शायमन अनवर ने तीसरा वनडे शतक जड़ते हुए सर्वाधिक 62 रन बनाए। खुर्रम खान ने 43 जबकि अमजद जावेद ने 40 रन की पारी खेली।

पाकिस्तान की ओर से सोहेल खान और वहाब रियाज ने 54-54 रन देकर दो दो विकेट चटकाए। आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने 35 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इस जीत से पाकिस्तान अंक तालिका में चार अंक के साथ छठे स्थान से चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने भले ही काफी मजबूत आक्रमण के खिलाफ यह स्कोर खड़ा नहीं किया हो लेकिन क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की करने की कोशिशों में जुटी टीम के बल्लेबाजों को कुछ रन बनाने के बाद लय में आने में मदद मिलेगी। टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान ने जल्द ही सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद (04) का विकेट गंवा दिया लेकिन शहजाद और हैरिस सोहेल (70) ने दूसरे विकेट के लिए 170 रन की साझेदारी करके बड़े स्कोर की नींव रखी। मोहम्मद नवीद ने सोहेल को शायमन अनवर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। शहजाद रन आउट होने के कारण विश्व कप में शतक जड़ने से महरूम रह गए। उन्होंने 105 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का मारा। शोएब मकसूद (31 गेंद में 45 रन, चार चौके, दो छक्के) और कप्तान मिसबाह उल हक (49 गेंद में 65 रन, चार चौके, दो छक्के) ने भी तेजतर्रार पारियां खेलते हुए रन गति में इजाफा किया।

मिसबाह पारी के अंतिम ओवरों में तेज गेंदबाज मंजुला गुरूगे की गेंद पर बड़ा शाट खेलने की कोशिश में पवेलियन लौटे। शाहिद अफरीदी ने अंत में सिर्फ सात गेंद में दो छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 21 रन की पारी खेली। गुरूगे यूएई के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 56 रन देकर चार विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे यूएई की शुरुआत खराब रही और उसने 10 ओवर में 25 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे। खुर्रम और शायमन ने चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़कर पारी को संभाला।

शोएब मकसूद ने खुर्रम को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। यूएई की टीम हालांकि बिना किसी परेशानी के 50 ओवर पूरे खेलने में सफलर रही।

Trending news