चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : अजहर अली-उमर अकमल को पाकिस्तान टीम में मिली जगह, कामरान हुए बाहर
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : अजहर अली-उमर अकमल को पाकिस्तान टीम में मिली जगह, कामरान हुए बाहर

पूर्व कप्तान अजहर अली और अनुभवी बल्लेबाज उमर अकमल को इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल को बाहर कर दिया गया है. 

उमर अकमल-अजहर अलीचैंपियंस ट्रॉफी 2017 के लिए पाक टीम में शामिल (PIC : Getty images)

कराची : पूर्व कप्तान अजहर अली और अनुभवी बल्लेबाज उमर अकमल को इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल को बाहर कर दिया गया है. 

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तानी टीम में फाहिम अशरफ इकलौता नया चेहरा हैं. फकार जमान को एकदिवसीय में पदार्पण करना बाकी है. वह टी-20 में पाकिस्तान के लिए खेल चुके हैं.

विकेटकीपर सरफराज अहमद की अगुवाई वाली टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में ग्रुप बी में रखा गया है और वह अपना पहला मैच चार जून को भारत से खेलेगी. इसके बाद उसका सामना सात जून को दक्षिण अफ्रीका और 12 जून को श्रीलंका से होगा. प्रत्येक ग्रुप से चोटी पर रहने वाली दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. 

अजहर का हालांकि भारत के खिलाफ खेलना संदिग्ध है, क्योंकि वह एक मैच का निलंबन झेल रहे हैं. अजहर ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम के कप्तान थे, लेकिन वहां पाकिस्तान की 1-4 से हार के बाद उन्हें न सिर्फ कप्तानी से हटाया गया बल्कि वनडे टीम से भी बाहर कर दिया गया था. 

उमर अकमल भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बाद टीम से बाहर चल रहे थे. कामरान की वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई थी लेकिन वहां वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके कारण उन्हें फिर से बाहर कर दिया गया है. 

पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है : 

सरफराज अहमद (कप्तान), अजहर अली, अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, उमर अकमल, फकहार जमां, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान और शादाब खान.

Trending news