फुटबॉल: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 18-0 से धोया
Advertisement

फुटबॉल: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 18-0 से धोया

भारत की रेणु ने पांच गोल (52वें, 54वें, 75वें, 89वें और 90वें मिनट) किए. मनीषा ने भी दो गोल दागे. पाकिस्तानी गोलकीपर ने एक आत्मघाती गोल भी किया.

भारत की अंडर-18 फुटबॉल टीम हाल ही में सैफ कप में तीसरे नंबर पर रही थी. (PIC: Twitter)

चोनबरी (थाईलैंड): भारत ने एएफसी अंडर-19 महिला चैंपियनशिप क्वालीफायर्स के पहले मैच में बुधवार को यहां पाकिस्तान को 18-0 से करारी शिकस्त दी. भारत की तरफ से स्ट्राइकर रेणु ने पांच गोल (52वें, 54वें, 75वें, 89वें और 90वें मिनट) किए. भारतीय टीम हॉफ टाइम तक 9-0 से आगे थी. 

भारत ने मैच के दूसरे ही मिनट में बढ़त बनाई और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. भारत के लिए मनीषा ने दूसरे मिनट में पहला गोल किया. उन्होंने 25वें मिनट में भी एक गोल दागा. देवनेता (नौवें और 25वें) और दया देवी (27वें) ने भी गोल किए. इस बीच पाकिस्तानी गोलकीपर इमान फयाज ने 30वें मिनट में आत्मघाती गोल भी किया. पहले हाफ के इंजरी टाइम में पापकी देवी और कप्तान जाबमनी टुडु ने भी गोल किए. 

हाफ टाइम के बाद रेणु के अलावा मनीषा (47वें), दया देवी (56वें मिनट), रोजा देवी (59वें) और सौम्यता गगलोथ (77वें) ने भी गोल किए. भारत के मुख्य कोच एलेक्स एंब्रोस ने कहा, ‘यह हमारे लिए शानदार परिणाम है. इस तरह की जीत से हमारी लड़कियों का काफी मनोबल बढ़ेगा. उम्मीद है कि हम अगले मैच में इससे बेहतर प्रदर्शन करेंगे.’ 

Trending news