FIFA WC: जापान ने स्पेन को चौंकाया और नॉकआउट में एंट्री, 'यूरोपियन पावरहाउस' जर्मनी बाहर
topStories1hindi1466814

FIFA WC: जापान ने स्पेन को चौंकाया और नॉकआउट में एंट्री, 'यूरोपियन पावरहाउस' जर्मनी बाहर

FIFA World Cup 2022: जापान ने स्पेन को हराते हुए फीफा वर्ल्ड कप-2022 के अंतिम-16 में जगह बना ली. स्पेन ने हार के बावजूद अगले राउंड में प्रवेश किया. वहीं, जर्मनी को कोस्टा रिका के खिलाफ मुकाबले में जीत के बावजूद ग्रुप-चरण से ही बाहर होना पड़ा. 

FIFA WC: जापान ने स्पेन को चौंकाया और नॉकआउट में एंट्री, 'यूरोपियन पावरहाउस' जर्मनी बाहर

FIFA World Cup-2022 Knockouts: एशिया की बड़ी फुटबॉल टीमों में शुमार जापान ने फीफा वर्ल्ड कप-2022 में कमाल का खेल दिखाते हुए नॉकआउट में जगह बना ली. उसने स्पेन को चौंकाया और अंतिम-16 में प्रवेश किया. स्पेन भले ही हार गया लेकिन उसने अगले राउंड में प्रवेश किया. वहीं, जर्मनी को कोस्टा रिका के खिलाफ मुकाबले में जीत के बावजूद इस वैश्विक टूर्नामेंट के ग्रुप-चरण से ही बाहर होना पड़ा. 

जापान ने स्पेन को चौंकाया

खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-ई के मुकाबले में स्पेन ने अलवारो मोराटा के गोल के दम पर 11वें मिनट में ही बढ़त बना ली थी. स्पेन ने हाफ टाइम तक इस बढ़त को बरकरार रखा. फिर दूसरे हाफ में जापान ने जैसे अलग ही तेवर और अंदाज अपना लिए. मैच के 48वें मिनट में रित्सु दोआन ने गोल करते हुए स्कोर 1-1 से बराबर किया. फिर तीन मिनट बाद एओ तनाका ने टीम का दूसरा गोल कर दिया. स्पेन के खिलाड़ी कोशिश ही करते रह गए लेकिन कोई गोल नहीं हुआ. अंत में जापान ने 2-1 से ही जीत दर्ज की.

जीत के बावजूद जर्मनी बाहर

यूरोप के फुटबॉल का पावरहाउस माने जाने वाले जर्मनी को इस बार भी नॉकआउट से पहले ही बाहर होना पड़ गया. अल खोर के अल बायत स्टेडियम में खेले गए मैच में टीम ने कोस्टा रिका को मात दी लेकिन इस जीत के बावजूद शुक्रवार को ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई. रूस में खेले गए पिछले फीफा वर्ल्ड कप में भी टीम को ग्रुप चरण से ही बाहर होना पड़ा था. जर्मनी ने कोस्टा के खिलाफ 4-2 से जीत दर्ज की. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news