FIFA World Cup: फ्रांस के फाइनल में पहुंचते ही खुद को नहीं रोक पाए राष्ट्रपति मैक्रों, मनाया टीम की जीत का जश्न
Advertisement

FIFA World Cup: फ्रांस के फाइनल में पहुंचते ही खुद को नहीं रोक पाए राष्ट्रपति मैक्रों, मनाया टीम की जीत का जश्न

Qatar FIFA World Cup 2022: डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में मोरक्को को 2-0 से पीटते हुए फाइनल में धमाकेदार एंट्री मार ली है. फ्रांस फुटबॉल टीम की इस कामयाबी के बाद देश के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों खुद को नहीं रोक पाए और उन्होंने फ्रांस की जीत का जश्न मनाया है. फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने स्टैंड से मैच देखा और फ्रांस की जीत का जश्न मनाया.

FIFA World Cup: फ्रांस के फाइनल में पहुंचते ही खुद को नहीं रोक पाए राष्ट्रपति मैक्रों, मनाया टीम की जीत का जश्न

FIFA World Cup: डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में मोरक्को को 2-0 से पीटते हुए फाइनल में धमाकेदार एंट्री मार ली है. फ्रांस फुटबॉल टीम की इस कामयाबी के बाद देश के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों खुद को नहीं रोक पाए और उन्होंने फ्रांस की जीत का जश्न मनाया है. फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने स्टैंड से मैच देखा और फ्रांस की जीत का जश्न मनाया.

फ्रांस के फाइनल में पहुंचते ही जश्न का माहौल 

फ्रांस के कोच डिडिएर डेसचैम्प्स ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल में मोरक्को पर 2-0 की जीत के बाद अपने खिलाड़ियों की तारीफ की. साथ ही टीम ने यह जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. फ्रांस अर्जेंटीना से खेलेगा, जो 1962 में ब्राजील के बाद लगातार विश्व कप जीतने वाली पहली टीम बनने की राह पर है. अंतिम सीटी बजने के बाद फ्रेंच टीवी पर डेसचैम्प्स ने कहा, 'भावनाएं हैं, गर्व है, अंतिम कदम होने जा रहा है.'

अर्जेंटीना के खिलाफ रविवार को फाइनल

कोच ने स्वीकार किया कि यह मोरक्को के खिलाफ एक कठिन खेल था, जिसके पास मैच में 60 प्रतिशत बॉल पजेशन था. उन्होंने आगे कहा, 'हम एक महीने से खिलाड़ियों के साथ हैं, अंतिम क्षण तक पहुंचना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है, लेकिन यह देखकर खुशी हो रही है.' मैन ऑफ द मैच, एंटोनी ग्रीजमैन ने कहा कि वह अर्जेंटीना के खिलाफ रविवार के फाइनल के बारे में सोच रहे हैं.

अर्जेंटीना बहुत कठिन टीम

लियोनेल मेसी की प्रशंसा करने से पहले उन्होंने कहा, 'हमें ध्यान केंद्रित करना होगा, अच्छी तरह से अभ्यास करना होगा और रविवार के मैच के लिए तैयारी करनी होगी.' उन्होंने आगे कहा, 'जब किसी टीम के पास मेसी जैसा खिलाड़ी होता है, तो टीम पूरी तरह से अलग होती है. हमने अर्जेंटीना के लगभग सभी मैच देखे हैं, हम जानते हैं कि वे कैसे खेलते हैं. वह बहुत कठिन टीम हैं और वे अच्छी जगह पर हैं.' फॉरवर्ड ने मोरक्को की भी तारीफ की. उन्होंने मुझे प्रभावित किया, उन्होंने सामरिक, रक्षात्मक और आक्रामक रूप से बहुत अच्छा काम किया. उन्होंने हमारे साथ कड़ा मुकाबला खेला.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news